जगनमोहन रेड्डी का तोहफा, आंध्रा के युवाओं के लिए उठाया ये बड़ा कदम

Tuesday, Jul 23, 2019 - 03:24 PM (IST)

विजयवाड़ा:आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने प्रदेश के युवाओं के लिए एक बड़ा एलान किया है। जिसके मुताबिक राज्य में प्राइवेट नौकरी में स्थानीय युवाओं को ७५ फीसदी आरक्षण मिलेगा।सीएम रेड्डी ने विधानसभा में बिल पास करके कहा कि आंध्र प्रदेश में मौजूद हर कंपनी चाहे उसे सरकारी मदद मिल रही हो या नहीं, उसमें स्थानीय युवाओं के लिए ७५ फीसदी आरक्षण होगा। 

सरकार ने उद्योग और कारखाना एक्ट-२०१९ पास करके कहा कि चाहे कंपनी ज्वाइंट वेंचर की हो या पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप की, चाहे उद्योग इकाई हो या कारखाना, उन्हें किसी भी हालत में स्थानीय युवाओं को ७५ फीसदी नौकरी देनी होगी। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि अगर कोई युवा नौकरी के काबिल नहीं हैं तो कंपनी पहले उसे ट्रेन करेगी औऱ फिर उसे रखेगी।

सरकार के इस नए एलान को लेकर मिलीजुली प्रतिक्रिया सामने आ रही है। जहां एक तरफ कुछ कंपनी मालिक इसे सही ठहरा रहे हैं तो वहीं कई कंपनी मालिकों ने इस पर चुप्पी साध रखी है।

आपको बता दें कि इससे पहले मध्य प्रदेश में भी कमलनाथ सरकार ने सत्ता में आने के बाद ऐसा ही एलान किया था। उन्होंने प्रदेश में मौजूद प्राइवेट कंपनियों में ७० फीसदी स्थानीय युवाओं को भरे जाने की घोषणा की थी।

Anil dev

Advertising