जैकलीन से दोस्ती करने के लिए ठग सुकेश चंद्रशेखर ने किया था 'अमित शाह के नंबर' से फोन! गिफ्ट में दिए थे Gucci के बैग और हीरे के झुमके

punjabkesari.in Tuesday, Dec 14, 2021 - 10:04 AM (IST)

नई दिल्ली:  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने ठग सुकेश चंद्रशेखर को लेकर कई बड़े खुलासे किए। ईडी का कहना है कि  कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर ने अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज से दोस्ती करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यालय नंबर को ‘स्पूफ’ करके फोन किया इतना ही नहीं कई बेशकीमती तोहफे भी दिए गए है। वहीं य़ह भी जानकारी मिली है कि सुकेश चंद्रशेखर तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता के राजनीतिक परिवार से है। ED ने मनी लॉन्ड्रिंग रोधी कानून के तहत दाखिल आरोपपत्र में यह जानकारी दी है। 
 

क्या है ‘कॉल स्पूफ’ ? 
‘कॉल स्पूफ’ का अर्थ होता है कि फोन की घंटी बजने के दौरान फोन करने वाले का वास्तविक नंबर नहीं, बल्कि किसी और का नंबर दिखता है। 


ED ने इस साल 2 बार 36 वर्षीय फर्नांडीज का बयान दर्ज किया जिसमें उन्होंने कहा कि चंद्रशेखर ने खुद का परिचय शेखर रत्न वेला के रूप में दिया था। बता दें कि एजेंसी ने इस महीने में विशेष धनशोधन निवारण अधिनियम (PMLA) अदालत के समक्ष आरोपपत्र दायर किया था और चंद्रशेखर, उसकी पत्नी लीना मारिया पॉल और छह अन्य को नामजद किया था।


ED ने सुकेश के खिलाफ पटियाला हाउस कोर्ट में रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति सिंह से कथित तौर पर 200 करोड़ रुपए की ठगी करने के आरोप में चार्जशीट दाखिल की है। आरोपपत्र में दावा किया है कि सुकेश ने फर्नांडीज और अभिनेत्री नोरा फतेही को महंगे उपहार दिए, जो अपराध की आय का हिस्सा थे।


ED ने कहा कि वह अपनी गिरफ्तारी तक जैकलीन के संपर्क में था और उसने उन्हें और उनके परिवार के सदस्यों को विभिन्न उपहार प्रदान किए, उसके लिए भारत के भीतर उड़ान भरने और उनके होटल में ठहरने के लिए चार्टर्ड उड़ानों की व्यवस्था की, एक स्क्रिप्ट राइटर को (उनकी) ओर से नकद भुगतान किया, ये सभी खर्च/भुगतान सुकेश चंद्रशेखर द्वारा एक अनुसूचित अपराध से संबंधित आपराधिक गतिविधियों के माध्यम से अर्जित अपराध की आय से किए गए थे।


जैकलीन को दिए थे ये बेशकिमती तोहफे
वहीं, ED ने दावा किया कि जैकलीन फर्नांडीज ने पूछताछ के दौरान बताया है कि उन्हें 3 गुची और चैनल डिजाइनर के बैग, जिम पहनने के लिए 2 गुची पोशाक, लुई वीटन जूते की एक जोड़ी, हीरे के झुमके के दो जोड़े और बहुरंगी पत्थरों का एक कंगन और दो हेमीज कंगन उपहार में मिला।इसके साथ ही उन्हें एक मिनी कूपर भी मिली, जिसे उन्होंने वापस कर दी है।


नोरा फतेही को भी गिफ्ट की थी BMW कार 
ED ने आगे कहा कि सुकेश ने दिसंबर 2020 में नोरा फतेही को BMW कार गिफ्ट की थी। ED  ने कहा कि सुकेश की पत्नी लीना मारिया पॉल ने दावा किया था कि वह और उनके पति फतेही के प्रशंसक थे, और वे उसे प्यार और उदारता के तहत एक नई बीएमडब्ल्यू कार उपहार में दी गई  है
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News