J&K: अमरनाथ यात्रा से पहले बड़े हमले की फिराक में आतंकी!, PAK सेना की मदद से घुसपैठ की कोशिश में

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2023 - 09:10 AM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को श्री अमरनाथ यात्रा की प्रथम पूजा की। एक जुलाई से देशभर से तीर्थयात्री अमरनाथ के पवित्र गुफा मंदिर में दर्शन के लिए उमड़ेंगे और यह यात्रा 30 अगस्त को समाप्त होगी। वहीं पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI की मदद से सीमा पर बैठे आतंकी संगठनों ने आगामी श्री अमरनाथ यात्रा में खलल डालने के लिए साजिश रचनी शुरू कर दी है।

 

सूत्रों के मुताबिक ISI के कहने पर पाकिस्तानी रेंजरों और पाकिस्तानी सैनिकों के बंकरों में लश्कर और जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षित आतंकियों को पनाह दी गई है। इन आतंकवादियों को हर हाल में जुलाई में घुसपैठ करने और अमरनाथ यात्रा शुरू होने से ठीक दो-तीन दिन पहले बड़ा हमला करने के निर्देश दिए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक सियालकोट के नजदीक शकरगढ़, पुंछ में बिंबर, मीरपुर और कोटली आदि में 30 से 40 प्रशिक्षित आतंकियों को तैयार किया गया है। ये आतंकी अगले 15 से 20 दिनों में घुसपैठ करने की फिराक में हैं।

 

अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ (जीओसी-इन-सी) लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने रविवार को राजभवन में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात की। जनरल द्विवेदी ने उपराज्यपाल के साथ वर्तमान सुरक्षा स्थिति को लेकर चर्चा की तथा श्री अमरनाथ जी यात्रा के लिए सुरक्षा बलों द्वारा की गई विस्तृत सुरक्षा व्यवस्था के बारे में भी जानकारी दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News