J&K: कुलगाम में सेना के कैंप पर आतंकी हमला, एक नागरिक घायल

Thursday, Nov 22, 2018 - 10:47 AM (IST)

श्रीनगरः  जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने आज सुबह सेना के कैंप पर हमला कर दिया। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की, लेकिन आतंकी भागने में कामयाब रहे। इस हमले में एक स्थानीय नागरिक घायल हो गया। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली और सर्च ऑपरेशन जारी है। मिली जानकारी के अनुसार, आतंकियों ने कुलगाम में स्कॉस्ट रिसर्च सेंटर स्थित सेना के कैंप पर गोलीबारी की।

खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के मुताबिक, अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पार पाकिस्तानी सीमा में लश्कर, जैश और हिजबुल मुजाहिदीन के करीब 24 आतंकी स्नाइपर हमले और बैट की साजिश को अंजाम देने के लिए पी.ओ.के. के अलग-अलग लॉन्चिंग पैड पर तैयार बैठे हैं। इनके लिए कवर फायरिंग, वर्दी, साजो-सामान का इंतजाम पाक एजेंसियों ने किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, हिजबुल मुजाहिदीन के 5 स्नाइपर पी.ओ.के. के दुधनियाल में लॉन्चिंग पैड पर मौजूद हैं।

कलसियान और रुमलीधारा में लश्कर के 5 स्नाइपर गाइड सरदार गुजर के साथ लॉन्च पैड पर मौजूद हैं। वहीं, 6 लश्कर आतंकियों का एक अलग समूह गाइड अरशद खान की अगुआई में पी.ओ.के. के बट्टल गांव में कैंप कर रहा है, जबकि 7-8 जैश आतंकियों का समूह पी.ओ.के. के नट्टर गांव में रुका हुआ है। भारतीय एजेंसियों ने आशंका जताई है कि ये सभी आतंकी स्नाइपर हमलों में प्रशिक्षित हैं।

Seema Sharma

Advertising