अंधेरे में किया आर्मी कैंप पर हमला, कैप्टन समेत 3 जवान शहीद, 2 आतंकी ढेर

Thursday, Apr 27, 2017 - 12:16 PM (IST)

कुपवाड़ाः उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में आतंकियों ने आर्मी कैंप पर हमला बोल दिया, जिसमें एक कैप्टन समेत तीन जवान शहीद हो गए और पांच सैनिक घायल हो गए। सेना की जवाबी कार्रवाई में जैश-ए-मोहम्मद के दो संदिग्ध आतंकी ढेर हो गए। एक रक्षा प्रवक्ता के मुताबिक आतंकियों ने आज सुबह चार बजे कुपवाड़ा के चौकीबल स्थित पंजगांव में सैन्य शिविर पर हमला बोल दिया। हमले में कैप्टन आयुष यादव, JCO और एक जवान शहीद हुए।

घायल सैनिकों को इलाज के लिए एयरलिफ्ट कर सेना के 92 बेस अस्पताल ले जाया गया। इलाके में सेना का सर्च ऑप्रेशन जारी है। सेना पता लगाने की कोशिश कर रही है कि अंधेरे का फायदा उठाकर कोई अन्य आतंकी शिविर में तो नहीं घुस गया। हाल ही में कुछ समय पहले भी जम्मू-कश्मीर के नौहट्टा में सीआरपीएफ कैंप पर हुए ग्रेनेड हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया था।

सेना पर बरसाए पत्थर
कुपवाड़ा के करालपुरा में आतंकी हमले वाली जगह सर्च ऑपरेशन पर जा रही सेना के काफिले पर स्थानीय लोगों ने पत्थरबाजी की।

गृह मंत्रालय ने बुलाई अहम बैठक
गृह मंत्रालय ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में यह बैठक सुबह 11 बजे होगी। बैठक में राजनाथ सिंह के अलावा गृह सचिव,जॉइंट सेक्रेट्री जम्मू कश्मीर, जम्मू कश्मीर के चीफ सेक्रेटरी, ख़ुफ़िया विभाग के अधिकारी सहित गृह मंत्रालय के दूसरे अधिकारी मौजूद रहेेंगे।

पत्थरबाजी की घटनाएं बढ़ीं
हाल के दिनों में कश्मीर में हमले तेज हुए हैं। साथ ही अलगाववादियों की शह पर पत्थरबाजी की घटनाएं भी बढ़ी हैं। वहां के स्थानीय लोग सेना के काम में विध्न डालने और हिंसा बढ़ाने के लिए इन दिनों पत्थरों का सहारा ले रहे हैं। जिसमें अब तक सेना के कई जवान घायल हो चुके हैं।

Advertising