J&K: अब आतंकवादियों की खैर नहीं, घुसपैठियों की रीढ़ तोड़ने के लिए सुरक्षा बलों ने बनाई योजना

Friday, Oct 09, 2020 - 10:23 AM (IST)

नेशनल डेस्कः आतंकियों की अब खैर नहीं होगी। सुरक्षा बल दक्षिणी कश्मीर में आंतकियों की रीढ़ तोड़ने के लिए मजबूत रणनीति बना रहे हैं। खबर के मुताबिक सुरक्षा बल दक्षिणी कश्मीर के कई इलाकों में अपने स्थायी कैंप बनाना चाहता है। वहीं सीआरपीएफ कई इलाकों में अपने अस्थायी कैंपों के जरिए आतंकियों पर दबाव बनाने की योजना बना रहे हैं। एक अधिकारी के मुताबिक दक्षिण कश्मीर में सुरक्षा बल आतंकियों के कोर गढ़ में घुसकर अपना वर्चस्व स्थापित कर रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक कश्मीर में करीब 20 जगहों की सूची सुरक्षा बलों को सौंपी गई है जहां पर प्रस्तावित बटालियन कैंप स्थापित किए जाने हैं। जम्मू के भी कुछ इलाकों में कैंप स्थापित करने का प्रस्ताव है। वहीं पुलवामा और शोपियां, श्रीनगर, बडगाम, गांदरबल, बांदीपोरा, बारामूला, कुपवाड़ा, कुलगाम में भी कई जगहों पर बटालियन कैंप स्थापित करने का प्रस्ताव है।

अब आतंकियों की खैर नहीं
सुरक्षाबलों ने वैसे तो आतंकियों के खिलाफ मिशन ऑल आउट चलाया है लेकिन  दक्षिण कश्मीर के कई इलाके ऐसे हैं जहां अब भी आतंकियों को पनाह मिलती है। ऐसे में इन इलाकों में सुरक्षा बल अपने स्थायी कैंप बनाकर वहां हर गतिविधि पर नजर रखेंगे। दरअसल सीआरपीएफ जम्मू-कश्मीर में बहुत लंबे समय तक तैनाती को देखते हुए बटालियन कैंप साइट की जरूरत महसूस कर रही। इससे उनका मनोबल भी बढ़ेगा और यहां पर्याप्त आधारभूत ढांचे की मौजूदगी में सीमित समय के साथ परिवार को भी रखा जा सकता है।

Seema Sharma

Advertising