पुलवामा तनाव के बीच PAK ने LoC पर तीसरे दिन तोड़ा सीजफायर, पुंछ में की गोलीबारी

Thursday, Feb 21, 2019 - 08:49 AM (IST)

जम्मू: पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर तीसरे दिन भी सीजफायर उल्लंघन करते हुए पुंछ में गोलीबारी की। भारतीय सेना भी पाकिस्तान के इस दुस्साहस का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। सीमा के उस पार से रुक-रुक कर गोलीबारी हो रही है। वहीं इससे पहले राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में लगातार दूसरे दिन बुधवार को भी संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए नियंत्रण रेखा पर बिना किसी उकसावे के भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर गोलीबारी की। पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकवादी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 44 जवानों के शहीद होने के बाद से पूरे देश में पाकिस्तान विरोधी लहर है।

वहीं जहां एक तरफ पाकिस्तान के पीएम इमरान खान शांति बहाली की बात कर रहे हैं तो दूसरी तरफ पाकिस्तानी आर्मी लाइन ऑफ कंट्रोल पर गोलीबारी कर रही है इससे पड़ोसी मुल्क का दोहरापन सामने आ रहा है। इतना ही नहीं पाकिसान पीएम भारत को युद्ध की धमकी तक दे चुके हैं। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि बुधवार शाम करीब साढ़े छह बजे पाकिस्तान ने राजौरी के नौशेरा और कलाल सेक्टरों में नियंत्रण रेखा के पार से संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए छोटे हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी।

प्रवक्ता के मुताबिक सेना ने भी इसका करारा जवाब दिया। इस घटना में किसी प्रकार के जान माल के नुकसान की खबर नहीं है। इससे पूर्व मंगलवार को भी पाकिस्तान ने संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए नौशेरा सेक्टर की अग्रिम चौकी तथा गांवों को निशाना बनाकर गोलीबारी की थी। पाकिस्तान ने 11 फरवरी को भी संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था जबकि सात फरवरी को इसी तरह की गोलीबारी में राजौरी जिले में एक जवान घायल हो गया था।

Seema Sharma

Advertising