J&K: नौशेरा सेक्टर में LoC के पास PAK ने दागे मोर्टार, राजौरी में भी फायरिंग

Thursday, Jun 01, 2017 - 11:32 AM (IST)

जम्मू-कश्मीर में नौशेरा, राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा पर स्थित अग्रिम चौकियों पर पाकिस्तान ने मोर्टार से गोले दागे और गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। भारतीय बलों ने इसका माकूल जवाब दिया है। आखिरी रिपार्ट आने तक दोनों ओर से गोलीबारी हो रही थी। पुंछ में तीन लोगों के घायल होने की सूचना है।

पाक सेना ने दागे मोर्टार
एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘पाकिस्तानी सेना ने सुबह साढ़े सात बजे राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर स्थित अग्रिम चौकियों पर मोर्टार दागे और गोलीबारी की।’’  उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने सुबह 7 बजकर 40 मिनट पर पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर कृष्णघाटी सेक्टर में भी गोलीबारी की।

भारतीय सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब
भारत की सैन्य चौकियों से पाकिस्तान की गोलबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। सेना के अधिकारी ने बताया कि नौशेरा सेक्टर तथा कृष्णा घाटी में नियंत्रण रेखा पर छोटे हथियारों, स्वचालित हथियारों, 82 एमएम तथा 120 एमएम के मोर्टारों से अंधाधुंध गोलीबारी की।

गत 17 मई को पाकिस्तान की सेना ने राजौरी जिले के बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर स्थित अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की थी। 15-16 मई को राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना ने अग्रिम इलाकों और रहवासी क्षेत्रों पर गोले बरसाए थे। इस वर्ष मई माह में पाकिस्तानी सेना की ओर से गोलेबारी और गोलीबारी से लगभग 12,000 लोग प्रभावित हुए। पाकिस्तानी सेना ने 13 मई को नौशेरा इलाके में नियंत्रण रेखा पर रहवासी इलाकों और अग्रिम चौकियों पर मार्टार से गोले दागे थे जिसमें दो आम नागरिकों की मौत हो गई थी जबकि तीन घायल हो गए थे।

Advertising