जम्मू-कश्मीरः महबूबा ने कहा एकतरफा सीजफायर घोषित करे केंद्र सरकार

Wednesday, May 09, 2018 - 09:03 PM (IST)

नेशनल डेस्कः जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार से रमजान और अमरनाथ यात्रा को देखते हुए आतकियों के साथ एकतरफा सीजफायर करने की अपील की है। उन्होंने राज्य की सर्वदलीय बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि बैठक में सभी दल इस बात से सहमत था कि केंद्र सरकार आतंकियों के खिलाफ एकतरफा संघर्षविराम का ऐलान करें। जैसा कि वाजपेयी जी ने 2000 में किया था। मुफ्ती ने कहा कि आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई से आम लोगों को खासी परेशानी हो रही है। ईद और अमरनाथ यात्रा को देखते हुए हमारी कोशिश शांतिपूर्ण हालात बनाए रखने की है।

गठबंधन एजेंडे का हो पालन तो सुधर सकते हैं हालात
राजधानी श्रीनगर में हुई सर्वदलीय बैठक के बाद मीडिया से मुखातिब हुई सीएम मुफ्ती ने कहा कि राज्य में अगर पीडीपी और भाजपा की गठबंधन वाली सरकार के एजेंडे का पालन किया जाए तो कश्मीर में हालात सुधर सकते हैं। उन्होंने कहा कि उनके साथ सभी दलों के नेताओं ने फैसला किया है कि वह सभी प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात कर कश्मीर के हालात की जानकारी देंगे, जम्मू-कश्मीर में शांति बहाल हो सके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी दल केंद्र से यह अपील करने पर राजी हुए हैं कि जैसे वर्ष 2000 में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने एकतरफा युद्धविराम कर पाकिस्तान के साथ बातचीत की थी। केंद्र सरकार एक बार फिर उसी तरह के कदम उठाए तो राज्य में शांति बहाल हो सकेगी। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ और पत्थरबाजी घाटी शांति के लिए घातक है। कश्मीर के माहौल को सुधारने के लिए कोशिश करनी चाहिए, जिससे अमरनाथ यात्रा और ईद दोनों शातिपूर्ण तरीके से निपट सकें। 

Yaspal

Advertising