जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल हैदरापोरा मुठभेड़ की जिम्मेदारी लें : महबूबा

Saturday, Nov 20, 2021 - 11:11 PM (IST)

श्रीनगर: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को हैदरपोरा में हुई मुठभेड़ की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। मुठभेड़ में आम नागरिक मारे गए थे। 

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में मुफ्ती ने पत्रकारों से कहा,"(हैदरपोरा में) जो हुआ, बहुत बुरा हुआ। इस अभियान ने हद पार कर ली है। उपराज्यपाल को (मुठभेड़ की) जिम्मेदारी लेनी चाहिए, क्योंकि वह ना सिर्फ प्रशासन के प्रमुख हैं, बल्कि केन्द्र के प्रतिनिधि भी हैं।"

 

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र शासित प्रदेश के लोगों के जान-माल की सुरक्षा उपराज्यपाल का कर्तव्य है।

 

उन्होंने कहा, "तीन निर्दोष नागरिकों की मौत हो गई और बाद में उन्हें ओजीडब्ल्यू (सक्रिय सदस्य) और आतंकवादी बताया गया तथा उनके परिवारों को शव पाने के लिए हाथ जोडऩा पड़ा। अभी तक, गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाले आमीर मगरे का शव उसके परिवार को नहीं मिला। जबकि, उसके पिता को एक आतंकवादी को मार गिराने के लिए सम्मानित किया गया था।"

 

मुफ्ती ने कहा, "उत्पीडऩ से हालात नहीं सुधरेंगे, बल्कि और बिगड़ेंगे। ऐसी घटनाएं जम्मू-कश्मीर और देश के लोगों के बीच दूरियों को बढ़ाएंगी।"

 

पूर्व मुख्यमंत्री ने आगाह किया कि अगर ऐसी घटनाएं होती रहीं तो जम्मू-कश्मीर में हालात खतरनाक हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि सिन्हा को सुनिश्चित करना चाहिए कि मगरे का शव उसके परिवार को सौंपा जाए।
 

Monika Jamwal

Advertising