J&K: शोपियां एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के 2 आतंकी किए ढेर

punjabkesari.in Tuesday, Nov 06, 2018 - 10:14 AM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को ढेर कर दिया। उनमें से एक पहले सेना में था, जो बाद में आतंकी संगठन में शामिल हो गया था। पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के जैनापोरा के सफानगरी इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने आज तड़के घेराबंदी की और सर्च ऑपरेशन चलाया। उन्होंने बताया कि जब सर्च ऑपरेशन चल रहा था, तब छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की।
PunjabKesari
जवानों ने जवाबी गोलीबारी की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई और दो आतंकी मारे गए। मारे गए आतंकियों की पहचान मोहम्मद इदरिस सुल्तान उर्फ छोटा अबरार और आमिर हुसैन राथर उर्फ अबु सोबान के रूप में की गई। सुल्तान सफानगरी शोपियां का रहने वाला था, जबकि सोबान अवनीरा शोपियां का रहने वाला था। उन्होंने बताया कि वे प्रतिबंधित आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े थे। सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमलों और इलाके में नागरिकों पर कई अत्याचारों की घटनाओं में उनका हाथ था।
PunjabKesari
प्रवक्ता ने बताया कि सुल्तान सेना से भाग गया था और इस साल अप्रैल में आतंकी संगठन में शामिल हो गया। उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान कोई नुकसान नहीं पहुंचा। मुठभेड़ स्थल से गोला-बारूद बरामद किए गए। उन्होंने लोगों से अपील की कि मुठभेड़ स्थल की जब तक पूरी तरह सफाई नहीं कर दी जाए, तब तक वे वहां नहीं जाएं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News