जम्मू कश्मीरः अनंतनाग में आतंकी हमला, दहशतगर्दों ने CRPF बंकर पर ग्रेनेड से हमला किया

Monday, Dec 27, 2021 - 04:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर में आतंकी लगातार माहौल बिगाड़ने की कोशिशों में लगे हुए हैं। इसी नापाक मंसूबों को आगे बढ़ते हुए अनंतनाग में आतंकियों ने सीआरपीएफ बंकर को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड से हमला किया है। जानकारी के मुताबिक, अनंतनाग के अरवानी में सीआरपीएफ के बंकर पर ग्रेनेड अटैक हुआ है। गनीमत यह रही कि ग्रेनेड एक खुली जगह गिरा और किसी भी जानमाल को कोई भी नुकसान नहीं हुआ है। हमले के बाद सेना के जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। 

बता दें कि, दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा में रविवार को आतंकवादियों ने पुलिसकर्मियों पर हथगोला फेंका जिससे कम से कम दो पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पुलवामा में पोस्ट ऑफिस के पास ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों पर आंतकवादियों ने हथगोला फेंका। विस्फोट में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। घायल पुलिसकर्मियों को उपचार के लिए पास के अस्पताल में भर्ती किया गया था। इस घटना के तुरंत बाद हमलावरों को पकड़ने के लिए सुरक्षा बलों ने इलाके में घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू कर दिया था।

वहीं, अनंतनाग में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में इस्लामिक स्टेट जम्मू-कश्मीर (आईएसजेके) का एक आतंकवादी मारा गया था। यह आतंकवादी पुलिस के एक अधिकारी की हत्या में शामिल था। दक्षिण कश्मीर जिले के श्रीगुफवाड़ा इलाके के केकलां में शनिवार देर रात मुठभेड़ शुरू हुई। दक्षिण कश्मीर में शनिवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच यह तीसरी मुठभेड़ थी। इससे पहले शनिवार को शोपियां और पुलवामा में हुई मुठभेड़ में दो-दो आतंकवादी मारे गए थे।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने मारे गए आतंकवादी की पहचान अनंतनाग के कदीपोरा निवासी फहीम भट के रूप में की है। आईजीपी, कश्मीर ने एक ट्वीट में कहा, "वह हाल में आतंकी संगठन आईएसजेके में शामिल हुआ था और एएसआई मोहम्मद अशरफ की हत्या में शामिल था, जो पीएस बिजबेहरा में तैनात थे।" बुधवार शाम बिजबेहरा अस्पताल के बाहर आतंकियों ने एएसआई अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

rajesh kumar

Advertising