J&K: श्रीनगर में आज से होगी G20 टूरिज्म वर्किंग ग्रुप की मीटिंग, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, May 22, 2023 - 05:28 AM (IST)

नेशनल डेस्कः जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में सोमवार से जी-20 सदस्यों के टूरिज्म वर्किंग ग्रुप की बैठक होने वाली है। एक तरफ सरकार ने इसकी तैयारी और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। बता दें कि 22-24 मई तक होनेवाली ये बैठक, नई दिल्ली में सितंबर में होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन से पहले बैठकों की एक श्रृंखला का हिस्सा है। 
PunjabKesari
अयोध्या में आज श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के स्थायी कार्यालय का उद्घाटन होगा
अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर तीव्र गति के साथ बन रहा है। मंदिर का निर्माण दिसंबर 23 में पूरा हो जाएगा और जनवरी 24 में भगवान राम भव्य मंदिर में विराजमान हो जाएंगे। तो वहीं भगवान राम के विराजमान होने के पहले श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट इन दिनों स्थाई कार्यालय के उद्घाटन की तैयारियों में जुटा हुआ है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने एक प्रेक्षागृह बनाया है जिसका उद्घाटन 22 मई को किया जाएगा। 

ओडिशा को आज मिलेंगे नए मंत्री
ओडिशा मंत्रिमंडल में नए मंत्री शामिल होंगे और राज्यपाल गणेशी लाल सोमवार को लोक सेवा भवन में आयोजित एक समारोह में नए मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे। सूत्रों ने कहा कि भंजनगर के विधायक एवं पिछले हफ्ते विधानसभा अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने वाले बिक्रम केशरी अरुखा को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का मंत्री पद की शपथ लेने के लिए फोन आया।

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 बहाल होने तक विधानसभा चुनाव नहीं लड़ूंगी...बोली महबूबा मुफ्ती
जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि वह तब तक विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी जब तक कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 बहाल नहीं किया जाता। हालांकि उनकी पार्टी पीडीपी चुनाव लड़ेगी। मुफ्ती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘‘कर्नाटक ने पूरे देश को उम्मीद की किरण दिखाई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा का हर नेता कर्नाटक चुनाव में धर्म का सहारा ले रहा था, लेकिन फिर भी लोगों ने उन्हें सत्ता से बाहर का रास्त दिखा दिया।'' उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा' ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव की नींव रखी। 

शाह ने कांग्रेस पर लगाया ओबीसी को अपमानित करने का आरोप, PM मोदी के बारे में कही ये बात 
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को विपक्षी कांग्रेस पर केंद्र में अपने शासन के दौरान अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को परेशान करने और उसे अपमानित करने का आरोप लगाया और कहा कि यह भाजपा ही है, जिसने नरेंद्र मोदी के रूप में देश को ओबीसी प्रधानमंत्री दिया। मोदी समुदाय के राष्ट्रीय सम्मेलन को यहां संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि मोदी ने ओबीसी को उसका उचित सम्मान दिया और उन्होंने गरीब नागरिकों की पीड़ा को समझा, क्योंकि वह स्वयं ऐसे परिवार में पैदा हुए हैं। 

कर्नाटक में जीत से उत्साहित कांग्रेस का ध्यान अब विस चुनावों के अगले दौरे पर 
कर्नाटक में शानदार जीत दर्ज करने के तुरंत बाद ही कांग्रेस अगले मिशन की तैयारियों में जुटने जा रही है। अगले कुछ महीनों में कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जहां कुछ राज्यों में उसका भारतीय जनता पार्टी के साथ सीधा मुकाबला होने की संभावना है। और इसी के मद्देनजर पार्टी ने 24 मई को एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है। मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने हैं।

2019 का लोकसभा चुनाव सैनिकों की लाशों पर लड़ा गया : सत्यपाल मलिक
जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने रविवार को दावा किया कि अगर पुलवामा में सैनिकों के शहीद होने की घटना की जांच हुई होती तो तत्कालीन गृह मंत्री को इस्तीफा देना पड़ता। मलिक ने आरोप लगाया कि पुलवामा मामले में मुझे चुप रहने के लिए कहा गया था। सत्यपाल मलिक ने यह भी आरोप लगाया कि चुनाव सैनिकों की लाशों पर लड़ा गया था। 

'अनजान नंबरों से फोन न उठाएं, सोशल मीडिया से रहें दूर', DRDO ने जारी की एडवाइजरी
डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) ने अपने कर्मचारियों को अनजान नंबर से आने वाले फेक कॉल को रिसीव करने से मना किया है। इसके साथ ही इंटरनेट से भी दूरी बनाने की सलाह दी है। आपको बता दें कि हाल में खुफिया जानकारी दुश्मन जासूसों को लीक करने के आरोप में वैज्ञानिक प्रदीप कुरुलकर को गिरफ्तार किया है, जिसके बाद ये आदेश जारी किए गए हैं। 

हज यात्रियों का पहला जत्था रवाना, केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी और दिल्ली के उपराज्यपाल रहे मौजूद 
हज यात्रियों के पहले जत्थे को 21 मई को केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी और दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से रवाना किया। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी कहा कि हमने सबकी बेहतरी की दुआ की। भारत और साउदी साथ काम करने वाले मित्र देश हैं ऐसे में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में बहुत काम हुआ है।

प्रधानमंत्री मोदी का पापुआ न्यू गिनी में भव्य स्वागत, पीएम मारपे ने छुए पैर 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान की अपनी यात्रा पूरी करने के बाद रविवार को पापुआ न्यू गिनी पहुंचे। उनका विमान मोरेस्बी (जैक्सन) अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा पर उतरा। इस दौरान उनका पारंपरिक ढंग से स्वागत किया गया। इस दौरान पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री जेम्स मारपे भी मौजूद थे। प्रधानमंत्री जेम्स मारपे ने पीएम मोदी के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। जवाब में पीएम मोदी ने उन्हें गले लगाकर उनका अभिवादन स्वीकार किया। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News