जम्मू-कश्मीरः हज से लौटा पहला जत्था, राज्यपाल के सलाहकार ने किया स्वागत

Sunday, Aug 18, 2019 - 07:04 PM (IST)

श्रीनगरः जम्मू कश्मीर के राज्यपाल के सलाहकार फारूक खान ने रविवार को हज यात्रा से वापस आने वाले जायरीनों (श्रद्धालुओं)के पहले जत्थे का रविवार को यहां स्वागत किया। सलाहकार ने जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा वापस लेने के बाद राज्य में लगाए गए कुछ प्रतिबंधों के कारण हवाई अड्डे से उनके अपने गंतव्य तक जायरीनों की वापसी के लिए किए गए प्रबंधों की समीक्षा भी की।

सऊदी अरब से 300 यात्रियों को लेकर एयर इंडिया की उड़ान के यहां पहुंचने के बाद खान पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर क्षेत्र) स्वयं प्रकाश पाणि सहित राज्य सरकार के अन्य अधिकारियों के साथ हवाई अड्डे के डामर में देखे गए। हज यात्रा पूरी करने के लिए खान ने यात्रियों को बधाई दी और उनका कुशल क्षेम पूछा।

बातचीत के दौरान जायरीनों ने खान को बताया कि उनलोगों ने राज्य की समृद्धि और शांति के लिए दुआ मांगी। जायरीनों ने खान का शुक्रिया अदा किया कि उन्होंने जो इंतजामात किये थे उसकी वजह से वह बिना किसी बाधा के अपना धार्मिक कर्त्तव्य निभाने में सफल रहे हैं।

बाद में खान ने नागरिक प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया और बडगाम के उपायुक्त तारिक गनई को निर्देश दिया कि वह यह सुनिश्चित करें कि प्रत्येक जायरीन सुरक्षित रूप से अपने घर पहुंचें।

 

Yaspal

Advertising