जम्मू-कश्मीर: आतंकियों ने की BJP नेता की गोली मारकर हत्या, इलाके में कर्फ्यू

Friday, Nov 02, 2018 - 11:55 AM (IST)

जम्मू - कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में गुरुवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश सचिव अनिल परिहार और उनके भाई की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना के बाद इलाके में फैले तनाव के मद्देनजर जिला प्रशासन ने कर्फ्यू लागू कर दिया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, किश्तवाड़ के तापल गली में शाम को कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने परिहार और उनके भाई अजीत परिहार को उस समय गोली मार दी, जब वे अपने घर की ओर जा रहे थे। घायलावस्था में दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उन्होंने कहा कि हमले की वजह प्रतिद्वंद्विता थी अथवा और कोई अन्य मामला, इसका अभी पता नहीं चल सका है। 


अस्पताल के बाहर विरोध प्रदर्शन
सूत्रों के मुताबिक, दोनों भाइयों को नजदीक से गोली मारी गई और इसके बाद हमलावर अंधेरे का फायदा उठाते हुए वहां से भाग निकले। उपायुक्त (किश्तवाड़) अंगरेज सिंह राणा ने कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए शहर में कर्फ्यू लागू कर दिया। इस बीच, घटना के विरोध में इलाके में तनाव फैल गया और लोगों ने अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया। 

 गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जताई हैरानी
 गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भाजपा नेता और उनके भाई की हत्या पर गुरुवार को दुख एवं हैरानी जताई। उन्होंने कहा कि अपराधियों को कानून के हवाले करने में पुलिस कोई कसर नहीं   छोड़ेगी।  उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ''जम्मू-कश्मीर प्रदेश भाजपा नेता अनिल परिहार और उनके भाई की हत्या से स्तब्ध एवं दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवार के साथ हैं।’’  गृह   मंत्री ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल के सलाहकार के.विजय कुमार से बात कर हालात का जायजा लिया।      

उमर अब्दुुल्ला ने भाजपा नेताओं की हत्या पर व्यक्त किया शोक 
भाजपा के राज्य सचिव और उनके भाई की गोली मार कर हत्या किए जाने की राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कड़ी निंदा की है और शोकाकुल परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की है। अब्दुल्ला ने शुक्रवार को एक ट्वीट कर कहा, ''बहुत ही दुखद समाचार, मेरी संवेदनाएं अनिल और अजित परिहार के परिजनों औैर दोस्तों के प्रति, ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।'' 

shukdev

Advertising