‘कश्मीरियों के भविष्य के लिए फैसला था, तो हमें जानवरों की तरह बंद क्यों किया’

Tuesday, Aug 06, 2019 - 01:57 PM (IST)

नेशनल डेस्कः जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से लगातार प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। इसी बीच जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती की बेटी का भी बयान सामने आया है। महबूबा मुफ्ती की बेटी सना मुफ्ती ने एक वेबसाइट से बात करते कहा कि, ‘अगर ये फैसला कश्मीरियों के भले के लिए है तो हमें जानवारों की बंद क्यों किया गया।’

उन्होने बताया कि रविवार देर रात ही कश्मीरी नेताओं को यह मालूम हुआ कि उन्हें नज़रबंद रखा जाएगा। जिसके बाद वो अपनी मां के साथ श्रीनगर स्थित घर में ही मौजूद थी। उसके बाद सोमवार शाम को चार-पांच अधिकारी और ज़िलाधिकारी घर आए। हमें पता चला कि मां (महबूबा मुफ्ती) को एहतियातन हिरासत में लिया जा रहा है। उन्होने मेरी मां को आदेश का काग़ज़ दिया और थोड़ा वक़्त दिया ताकि वो अपनी ज़रूरत का सामान बांध सकें। सना ने बताया कि वो अपनी मां के साथ जाना चाहती थी लेकिन उन्हें जाने की इजाजत नहीं दी गई।

सना ने बताया कि सरकार ने अमरनाथ यात्रियों को निकालते वक्त कहा की हमले की आशंका है। और फिर इस तरह से फैसला ले लिया। सना ने सरकार के फैसले पर नाराजगी जताते हुए कहा, कि हमसे झूठ बोला गया है। हमें गुस्सा जाहिर करने की भी इजाजत नहीं है। कश्मीर के नौजवान बहुत नाराज और ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं।  

prachi upadhyay

Advertising