J&K: आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना के स्निफर डॉग Axel ने गंवाई जान, लगी तीन गोलियां

punjabkesari.in Sunday, Jul 31, 2022 - 10:00 AM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शनिवार को मुठभेड़ के दौरान स्निफर डॉग एक्सेल (Axel) गोली का शिकार हो गया। पुलिस की ओर से यह जानकारी दी गई। इस मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी मारा गया और भारतीय सुरक्षाबल से जुड़े तीन जवान भी घायल हो गए। दरअसल, सेना के दो स्निफर डॉग पर कैमरा लगाकर भेजा गया था ताकि आतंकियों के छिपे होने की असल जगह का पता लगाया जा सके।

 

इसी दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी और एक्सेल को गोली लग गई। पुलिस और सेना द्वारा वानीगाम गांव में आतंकियों के छुपे होने की सूचना मिलने के बाद संयुक्त ऑपरेशन शुरू किया गया था। सुरक्षाबलों को जानकारी मिली थी कि इलाके में कम से कम तीन आतंकी छुपे हैं, जिसमें एक पाकिस्तानी है।

 

एक्सेल को लगी तीन गोलियां

आतंकियों की मूवमेंट पर नजर रखने के लिए सेना के दो कुत्तों- बजाज और एक्सेल- को बॉडीकैम पहनाकर टारगेट हाउस के अंदर भेजा गया था। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच इस मुठभेड़ के दौरान एलेक्स को आतंकवादियों की ओर से चलाई गई तीन गोलियां लगी। अधिकारियों के अनुसार एक्सेल की मौत तत्काल घटनास्थल पर ही हो गई। वहीं, जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में ही रविवार को सुरक्षा बलों के साथ एक अन्य मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए।

 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जिले के बिन्नेर क्षेत्र में आतंकवादियों के मौजूद होने की सूचना के आधार पर शनिवार शाम को इलाके की घेराबंदी की गई और तलाश अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि इसी दौरान आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News