J&K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिज्बुल कमांडर रियाज के 2 नजदीकी आतंकियों को किया ढेर

punjabkesari.in Thursday, Nov 29, 2018 - 01:19 PM (IST)

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आज सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गए। मारे गए दोनों आतंकी संगठन के कमांडर रियाज नायकू के नजदीकी थे। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलवामा जिले के अवंतिपुरा के शारशाली इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर तड़के सुरक्षा बलों ने तलाशी और घेराबंदी अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान चल ही रहा था कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां बरसाईं। सुरक्षा बलों ने इसका जवाब दिया और इस तरह मुठभेड़ शुरू हो गई।
PunjabKesari
अधिकारी ने कहा कि मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया। मुठभेड़ स्थल से उनके शव बरामद कर लिए गए हैं। मारे गए आतंकियों की पहचान अदनान अहमद लोन उर्फ यूकाब और आदिल बिलाल भट उर्फ उमैर अल हिज्बी के रूप में की गई है। अधिकारी ने बताया कि दोनों हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े थे। पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक लोन पुलवामा के लिए हिज्बुल का स्वयंभू जिला कमांडर था।
PunjabKesari उन्होंने बताया कि वह आतंकी संगठन के शीर्ष कमांडरों में से एक था और वर्ष 2015 से उसका आतंक का लंबा इतिहास रहा है। वह रियाज नायकू का करीबी सहयोगी था और श्रीनगर में एक मुठभेड़ स्थल से भाग निकला था। दोनों ही आतंकी सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमले और आम नागरिकों के उत्पीडऩ के मामलों में वांछित थे। मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है। बीते आठ दिन में दो दर्जन से अधिक आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है।​​​​​​​

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News