J&K: पत्रकार शुजात बुखारी के हत्यारे आतंकी नवीद जट समेत 2 आतंकी ढेर, 1 जवान शहीद

Wednesday, Nov 28, 2018 - 01:12 PM (IST)

श्रीनगर: मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में आज घेराबंदी एवं सर्च ऑप्रेशन (कासो) के दौरान सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर कर दिया। मारे गए आतंकियों में राइजिंग कश्‍मीर अखबार के संपादक शुजात बुखारी का हत्यारा लश्कर कमांडर नवीद जट भी शामिल है। इस मुठभेड़ के दौरान तीन जवान भी घायल हुए था जिनमें एक जवान शहीद हो गया।

 बता दें कि श्रीनगर में तीन बाइक सवार आतंकियों ने शुजात बुखारी की गोली मारकर हत्‍या कर दी थी। इस हमले में बुखारी की सुरक्षा में तैनात 2 जवानों की भी मौत हो गई थी। इस हत्याकांड में कश्मीर हॉस्पिटल से फरार आतंकी नवीद जट का हाथ माना जा रहा था। जट से पहले बुखारी के एक और हत्यारे को सेना ढेर कर चुकी है। प्रशासन ने अफवाह फैलने से रोकने के लिए सुरक्षा कारणों से बडगाम जिले में इंटरनेट सेवा को स्थगित कर दिया है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में पुख्ता जानकारी मिलने के बाद राज्य पुलिस के विशेष अभियान दस्ते (एसओजी), सेना तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने उनके खिलाफ संयुक्त अभियान चलाया।


आज सुबह सुरक्षाबल के जवान जब एक खास इलाके की ओर बढ़ रहे थे तभी वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों के जवानों ने जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

Seema Sharma

Advertising