पीडीपी को मजबूत करना अब सबसे बड़ी चुनौती है : मुज्जफर हुसैन बेग

Monday, Jan 07, 2019 - 05:50 PM (IST)

जम्मू:  पीडीपी को फिर से मजबूत करना एक चुनौती है , यह बात पीडीपी के वरिष्ठ नेता और रियासत के पूर्व उप मुख्यमंत्री मुज्जफर हुसैन बेग ने स्वयं स्वीकार की है। जम्मू में पत्रकारों से बात करते हुये उन्होंने कहा कि पार्टी को फिर से मजबूत करना है। बेग पार्टी के संस्थापक और पूर्व मुख्मंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की तीसरी बरसी पर बात कर रहे थे। 
पार्टी से कई नेताओं किनारा कर लिये जाने के सवाल में उन्होंने कहा कि पीडीपी के लिए चुनौती की दौर है। उन्होंने कहा कि जो लोग यह सोचकर पार्टी छोडक़र दूसरी पार्टी में जा रहे है कि पीडीपी कामजोर हो गयी या खत्म हो रही है तो  यह उनकी गलतफहमी है ।

उन्होंने कहा कि कुछ गलतियां हमारी भी है क्योंकि पार्टी में सभी को साथ लेकर चलना पड़ता है और हर एक कि इज्जत भी करनी पड़ती है। सियासत में हर पार्टी का अच्छा और बुरा दौर चलता है और पीडीपी को फिर से मजबूत करना एक चुनोती है पर वह पूरी कोशिश करेंगे।
इस दौरान उन्होंने कश्मीर में आतंकवाद पर कहा कि हालांकि आतंकवाद पिछले कई सालों से चल रहा है लेकिन कुछ सालों में आतंकवाद में  बदलाव आया है और युवाओ में पहले के मुकाबले ज्यादा नफरत भर गई है। 
 

Monika Jamwal

Advertising