मोदी ने फिर साझा की पुरानी यादें, बोले- मेरी मां के लिए मेरा प्रधानमंत्री बनना बड़ी बात नहीं थी

punjabkesari.in Monday, Feb 04, 2019 - 04:15 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी जब अपनी मां से मिलने गए तो उस समय उनकी क्या प्रतिक्रिया थी, इस पर उन्होंने कहा कि इसका मेरी माता जी पर कोई फर्क नहीं पड़ा। मोदी ने बताया कि मेरी मां के लिए वो पल सबसे खुशी वाला था जब मैं गुजरात का सीएम बना। फेसबुक पेज 'Humans of Bombay' को दिए इंटरव्यू में मोदी ने कहा कि काफी लोग मुझसे पूछते हैं कि जब आप देश के प्रधानमंत्री बने तो आपकी मां को कैसा लगा।


PunjabKesari
उन्होंने कहा कि मेरे प्रधानमंत्री बनने के बाद हवाओं में मोदी-मोदी गूंज रहा था, मेरी तस्वीरें छापी जा रही थीं। शपथ ग्रहण के बाद मैं मां से मिलने गया तो उनको कोई फर्क नहीं था कि मुझे कौन से पद मिला है। हालांकि उनके लिए सबसे बड़ा पल वो था जब मैं गुजरात का सीएम बना था क्योंकि जब मैं उनसे मिलने गया तो उन्होंने मुझे गले लगा लिया और कहा कि सबसे अच्छी बात है कि तुम वापिस गुजरात आ गए हो। यह एक मां का स्वभाव है, उन्हें कोई मतलब नहीं कि उनके आसपास क्या हो रहा है, उन्हें सिर्फ इस बात की खुशी होती है कि वे इपने बच्चों के करीब रह सकेंगी। वहीं जब वे देश के पीएम बनने के बाद अपनी मां से मिले तो एक ही बात कही कि देख भाई मुझे नहीं पता कि तुम क्या करोगे, लेकिन मुझसे वादा करो कि तुम कभी भी रिश्वत नहीं लोगे, ऐसा पाप कभी नहीं करोगे।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि मेरी मां के इन शब्दों ने मुझपर बड़ा असर डाला। उस महिला ने पूरी उम्र गरीबी में बिताई, न तो उनके पास कोई भौतिक सुख-साधन थे और न ही बड़ा घर और ऐसे हालत में भी उनका मुझे यह कहना कि कभी रिश्वत मत लेना मेरे लिए बहुत बड़ी बात है। बता दें कि 'Humans of Bombay' फेसबुक पेज पर पीएम मोदी के पुराने दिनों की बातों को साझा किया जा रहा है। यह इंटरव्यू पांच हिस्सों में होगा, जिनमें से चार आ चुके हैं। उन्होंने आरएसएस में बिताए अपने दिनों को भी याद किया था कि जब वे कारसेवक थे तो संघ में साफ सफाई से लेकर बर्तन तक धोते थे। वहीं उन्होंने अपनी जिंदगी का काफी समय हिमालय पर भी बिताया है। वे दिवाली परकहीं एकांत में पांच दिन के लिए चले जाते थे। उन्होंने कहा किहिमालय में बिताए पलों को वो अपने अंदर हमेशा जिंदा रखना चाहते हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News