यहां भगवान गणेश के दर्शनों के लिए आधार कार्ड होना जरुरी, बारकोड स्कैन करके होंगे दर्शन

punjabkesari.in Thursday, Sep 01, 2022 - 07:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क : आधार कार्ड एक पहचान पत्र बन चुका है, इसके बिना आपके कई काम रुक सकते है, इसीलिए हर व्यकित के पास आधार कार्ड है। आपको हैरान करने वाली बात बता दे कि भगवान गणेश का भी आधार कार्ड है, यह बात बिल्कुल सच है।

जमशेदपुर में भगवान गणेश का एक खूबसूरत पंडाल बना है, जो कि आधार कार्ड युक्त है। यह पंडाल लोगों के लिए सोच का विषय बना हुआ हैं। जमशेदपुर में बने इस पंडाल में भगवान गणेश महाराजा जी के फोटो के साथ उनका आधार नंबर और पिता का नाम महादेव, साथ ही पता कैलाश पर्वत के टॉप फ्लोर पर मानसरोवर झील के पास दिया गया है।

आधार कार्ड पर एक बारकोड लगा हुआ है जिसे स्कैन करते ही भगवान गणेश की तस्वीर दिखाई देती है, यह देखकर लोगों में काफी उत्साह पैदा हो रहा हैं और लोग सेल्फी भी ले रहे हैं। पंडाल के संयोजक सौरभ कुमार है, जिन्होंने यह जानकारी दी है कि कोलकाता में उन्होंने इस तरह के पंडाल देखे थे, जो आम आदमी के जीवन से जुड़े थे। वहीं से उन्हें यह पांडाल बनाने का आइडिया आया। इस तरह से वह देश के लोगों को यह संदेश दे रहे हैं कि जिन लोगों ने अपना आधार कार्ड नहीं बनवाया है। वह जल्द से बनवा लें क्योंकि अब तो भगवान गणेश ने भी अपना आधार कार्ड बनवा लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News