बेबी मोशे से मिले इजरायली पीएम नेतन्याहू, नरीमन हाउस को 26/11 हमलों का स्मारक करेंगे घोषित

Thursday, Jan 18, 2018 - 06:28 PM (IST)

मुंबईः इजरायल के प्रधानमंत्री नेंजामिन नेतन्याहू ने 26/11 हमलों में बचे बेबी मोशे से नरीमन हाउस में मुलाकात की। मोशे होलत्जबर्ग 2008 में मुंबई आतंकवादी हमलों में जिंदा बच गए थे जबकि उनके माता-पिता को जान गंवानी पड़ी थी।

6 दिवसीय भारत दौरे पर आए इजरायल पीएम को मुंबई में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेना था।इसी कड़ी में नरीमन हाउस को 26/11 मुंबई आतंकी हमलों की याद में स्मारक का रूप दिया जाएगा। इसकी घोषणा खुद इजरायली पीएम नेतन्याहू ही करेंगे। इस मौके पर उनके साथ बेबी मोशे भी वहां मौजूद रहेंगे।

26/11 के मुंबई आतंकी हमले में जिंदा बच गए मोशे होलत्जबर्ग की उम्र अभी 11 साल है, 2008 के आतंकवादी हमले के वक्त वह केवल दो साल के थे। मुंबई के चाबद हाउस (नरीमन हाउस) पर हुए हमले में उसके माता-पिता मारे गए थे। उस दौरान ये नन्हा बच्चा उनके शव के बीच रोता हुआ मिला था। इस आतंकी वारदात में 166 लोगों की मौत हो गई थी।

पिछले साल इजरायल के दौर पर पीएम मोदी की मुलाकात मोशे से हुई थी। उस दौरान मोशे ने मुंबई आने की इच्छा जाहिर की थी। इसपर मोदी ने भी बेबी मोशे की इच्छा का सम्मान करते हुए कहा था कि भारत आओ और मुंबई में रहो। तुम्हारा बहुत स्वागत है. आप को और आपके परिवार को लंबे समय तक रहने का वीजा मिलेगा। 
 

Advertising