इजराइली PM नेतन्याहू ने रतन टाटा के निधन पर जताया शोक, कहा- ‘भारत ने महान सपूत खोया''

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2024 - 10:39 AM (IST)

International Desk: इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भारतीय उद्योग जगत के दिग्गज रतन टाटा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें दोनों देशों के बीच मित्रता का समर्थक बताया। टाटा समूह के पूर्व अध्यक्ष का बुधवार शाम 86 वर्ष की आयु में निधन हो गया। नेतन्याहू ने ‘एक्स' पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को संबोधित एक पोस्ट में इजराइल-भारत संबंधों को बढ़ावा देने में रतन टाटा के योगदान पर प्रकाश डाला।

PunjabKesari

उन्होंने शनिवार को एक पोस्ट में लिखा, “मेरे मित्र प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी। मैं और इजराइल के असंख्य लोग भारत के महान सपूत और दोनों देशों के बीच मित्रता के हिमायती रतन नवल टाटा के निधन पर शोक व्यक्त करते हैं।” नेतन्याहू ने  कहा कि भारत ने  महान सपूत को खोया है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से रतन टाटा के शोकाकुल परिवार के प्रति उनकी संवेदना व्यक्त करने को कहा ।

ये भी पढ़ेंः-अमेरिका का बड़ा कदम: इजराइल की सुरक्षा के लिए ईरान के खिलाफ लगाए नए प्रतिबंध

               चीन का मुकाबला करने के लिए भारत बनाएगा परमाणु पनडुब्बियां, खरीदेगा अमेरिकी ड्रोन

उन्होंने अपने पोस्ट के अंत में कहा, “(शोकाकुल परिवार के प्रति) संवेदनाओं के साथ, बेंजामिन नेतन्याहू।” सिंगापुर के प्रधानमंत्री लॉरेंस वोंग ने भी बृहस्पतिवार को रतन टाटा को श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें अपने देश का सच्चा मित्र बताया था। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने शुक्रवार को रतन टाटा के निधन पर शोक व्यक्त किया था तथा नवाचार और विनिर्माण में उनके योगदान की प्रशंसा की थी तथा भारत एवं फ्रांस में उद्योगों को मजबूत बनाने में उनकी भूमिका को स्वीकार किया था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News