ISIS अब पेरिस के बाद दिल्ली में कर सकता है बड़ा हवाई हमला!

Saturday, Nov 28, 2015 - 05:30 PM (IST)

नई दिल्ली: आतंकी संगठन आईएसआईएस अब पेरिस के बाद दिल्ली में बड़ा हवाई हमला कर सकता है। यह जानकारी गृह मंत्रालय के सूत्रों ने दी है। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, हमले की आशंका के चलते गृह मंत्रालय  में पिछले दिनों एक हाईलेवल मीटिंग हुई। इसमें दिल्ली के 15 अहम ठिकानों की लिस्ट तैयार की गई है, जिन पर हमले का खतरा है।

आतंकी हमले से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस और सिक्युरिटी एजेंसियों से सुझाव मांगे गए हैं। यह भी कहा गया है कि अगर आसमान में कोई भी संदिग्ध ड्रोन उड़ता दिखे तो उसे फौरन मार गिराया जाए।

होम मिनिस्ट्री ने आशंका जताई है कि अनमैन्ड एयर सिस्टम और ड्रोन के जरिए आतंकी दिल्ली को निशाना बना सकते हैं। खतरे को देखते हुए इंडियन एयरफोर्स को अलर्ट पर रहने को कहा गया है। पिछले दिनों नॉर्थ ब्लॉक में हुई मीटिंग में ऐसे हमलों से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस, सीआईएसएफ, इंडियन एयरफोर्स और इंटेलिजेंस एजेंसियों के सुझाव भी मांगे गए हैं।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने भी इराक के खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस का देश में खतरा बताया है। उन्होंने कहा है कि सिर्फ एक आतंकी से भी आईएसआईएस भारत में कहीं भी आतंकी हमला करा सकता है। 

Advertising