पुलिस का दावा, घाटी में ISIS रख चुका कदम

Tuesday, Feb 27, 2018 - 04:51 PM (IST)

श्रीनगर : पश्चिमी देशों में आतंक का तांडव करने के बाद खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट आई.एस.आई.एस. ने भारत में कदम रख दिया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ISIS के घाटी में होने की पुष्टी की है। आई.एस.आई.एस. की ओर से शनिवार शाम एक पुलिसवाले मुश्ताक अहमद की हत्या की जिम्मेदारी लेने के बाद पुलिस ने उसकी मौजूदगी की बात कही है। ISIS के प्रोपेगेंडा पब्लिसिटी विंग अमाक ने दावा किया कि उसने हमला किया है और ये जंग की शुरुआत है।


इससे पहले नवंबर में भी ISIS ने एक पुलिसवाले पर हमले का दावा किया था, लेकिन तब पुलिस ने इसे महज एक प्रोपेगेंडा बताते हुए इस दावे को खारिज कर दिया था। वहीं उसी दौरान सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में मारे गए आतंकी मुगीस अहमद मीर की अंतिम यात्रा में हजारों की संख्या में लोग उमड़े थे। इस दौरान मुगीस के जनाजे में आए लोगों ने न सिर्फ  इस्लामिक स्टेट के समर्थन में नारेबाजी की, बल्कि खबर यह भी है कि इन्होने आतंकी जाकिर मूसा के समर्थन में भी नारे लगाए थे।

डीजीपी ने किया दावा
एक मीडिया न्यूज चैनल से बातचीत में जम्मू कश्मीर के डी.जी.पी. एस.पी. वैद ने कहा कि अब ये साफ है कि मुश्ताक अहमद पर हमला ISIS ने किया है और ये एक चिंता वाली बात है। आपको बता दें, जम्मू कश्मीर में दो अलग-अलग आतंकी हमले हुए थे। जहां दो पुलिसकर्मी शहीद हुए। पहला हमला आतंकियों ने बडगाम जिले के चरार-ए-शरीफ में एक गार्ड पोस्ट पर किया। हमले में कॉन्स्टेबल कुलतार सिंह घायल हो गए और बाद में अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। आतंकी उनके हथियार भी ले भागे।
 

Advertising