कर्नाटक में तेजी से पैर पसार रहा है ISIS

Tuesday, Dec 29, 2015 - 01:17 PM (IST)

नई दिल्ली: आतंकी संगठन आईएसआईएस कर्नाटक में तेजी से पैर पसार रहा है। जिसके चलते पुलिस भी चौकस हो गई है। पुलिस की नजर में 40 ऐसे लड़के हैं, जिनका आतंकी संगठन की तरफ झुकाव माना जा रहा है। इन लड़कों की उम्र 16 से 22 साल है। बता दें कि खुफिया एजेंसियां पहले ही कह चुकी हैं कि साउथ इंडिया में आईएस की गतिविधियां चल रही हैं।

इन जिलों में माना जा रहा है ISIS  का असर

एक रिपोर्ट के मुताबिक साउथ कन्नड़, उडुपी, चिकमगलूर, हुबली-धारवाड़, बेलगावी और गुलबर्ग जैसे जिलों में आईएस का असर है। सोशल मीडिया के जरिए यहां के कई यंगस्टर्स के आईएसआईएस के नेटवर्क से जुड़ने का खतरा बढ़ा है। हालांकि, पुलिस अफसरों का दावा है कि पिछले छह महीने में उन्होंने ऐसे 20 लड़कों को सुधारा है, जिनका झुकाव आईएस की तरफ हो गया था।

इससे पहले गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में मौलाना आजाद यूनिवर्सिटी के एक प्रोग्राम में कहा था, ''''दुनिया में आजकल आईएस की खूब चर्चा हो रही है। मैं अखबारों में पढ़ता हूं कि आईएस ने यह कर दिया, वह कर दिया।’’लेकिन भारत में  ISIS पैर नहीं पसार सकता क्योंकि भारत में जिंदगी जीने के उसूल ही ऐसे हैं।

जबकि राज्यसभा में सरकार की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, इस साल नवंबर तक 79 लड़कों ने आंतकी संगठनों को ज्वाइन किया है। कुछ के  ISIS  से भी जुड़ने का शक है। जबकि पिछले साल यह आंकड़ा 60 था।

Advertising