पाक ISI की नापाक चालः खालिस्तानी ताकतों के साथ मिलकर भारत के खिलाफ बनाया प्लान

Sunday, Aug 23, 2020 - 04:44 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसिस इंटेलिजेंस (ISI) खालिस्तानी समर्थकों के साथ मिलकर भारत के खिलाफ घृणास्पद अभियान शुरू करने की तैयारी में है । ISI दुनिया के कई देशों में फैले पाकिस्तानी आपराधिक गुटों की मदद से अपने एजेंडे को आगे बढ़ाने का प्रयास कर रही है। इसमें फ्रांस और थाईलैंड जैसे देशों में फैले आपराधिक गुट भी शामिल हैं।

 

कनाडा में पिछले दिनों 8 सिख युवकों में झड़प की खबर आई थी । पील पुलिस द्वारा जारी प्रेस रिलीज से पता चलता है कि यह दो आपराधिक समूहों के बीच एक व्यक्तिगत संघर्ष नहीं बल्कि एक गिरोह के युद्ध का परिणाम था। पुलिस ने हथियारों सहित 5 सिखों को हिरासत में लिया था। माना जा रहा है कि ये खालिस्तान समर्थक गुट के सदस्य हैं। स्थानीय लोगों का मानना था कि यह घटना ड्रग गिरोहों के बीच प्रतिद्वंद्विता का नतीजा थी। गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों में से एक पूर्वी कनाडा के एक प्रमुख शिरोमणि अकाली दल के नेता के साथ जुड़ा हुआ है।

 

कनाडा में अधिकारियों द्वारा इन पर ड्रग तस्करी और खालिस्तान समर्थक गतिविधियों में शामिल होने के आरोप लगाए गए हैं। आरोपी की पत्नी पाकिस्तानी-कनाडाई है और इस तरह स्पष्ट रूप से पाकिस्तान के साथ अपने संबंधों को उजागर करती है, जिसमें ISI की भागीदारी है । दोनों ड्रग्स तस्करी और खालिस्तानी गतिविधियों को बढ़ावा देने में लगे हुए थे । ऐसी स्थिति में इस मुद्दे की जांच करना और भारत में स्थित अपराधियों को दंडित करना महत्वपूर्ण हो जाता है।

Tanuja

Advertising