भारत में अातंकी घुसपैठ के लिए PAK की नई साजिश!

Wednesday, Dec 28, 2016 - 10:41 AM (IST)

नई दिल्लीः पाकिस्तान की शक्तिशाली खुफिया एजेंसी आईएसआई (इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस) भारत पर एक नए मोर्चे से हमले की साजिश रच रहा है। खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आईएसआई ने भारत को लेकर अपनी रणनीति में बड़े बदलाव किए हैं। पश्चिमी सीमा पर कई आतंकी हमलों के बाद आईएसआई अब अपने एक गुप्त टेरर लॉन्चपैड से पूर्वी भारत पर हमले की योजना बना रहा है।

थाईलैंड-म्यांमार सीमा पर अातंकी कैंप
सूत्रों ने बताया कि आईएसआई ने हाल ही में थाईलैंड-म्यांमार सीमा पर स्थित माय सोट में एक आंतकी शिविर स्थापित किया है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आतंकी हमले के लिए तालिबान लड़ाकों से रोहिंग्या मुस्लिमों को ट्रेनिंग दिला रही है। सूत्रों की मानें ताे, माय सोट में यह टेरर लॉन्चपैड भारत और बांग्लादेश में आतंकी हमलों को अंजाम देने के लिए बनाया गया है। आईएसआई यहां पाकिस्तानी तालिबान की मदद से हरकत-उल-जिहाद-अल-इस्लामी अरकाना (हूजी-ए) जैसे आतंकी समूहों और कुछ खालिस्तानी चरमपंथियों को ट्रेनिंग दे रही है।

सईद-अब्दुल कुद्दूस की मुलाकात
बता दें कि एक आतंकवादी से खुफिया एजेंसियों की पूछताछ में माय सोट स्थित इस अातंकी कैंप का पहली बार जिक्र आया था। खुफिया एजेंसियों का मानना है कि आईएसआई यहां आतंकी गतिविधियों के लिए भारी मारा में फंड और हथियारों की व्यवस्था कर रहा है। उसने मौलाना अब्दुल कुद्दूस और लश्कर ए तैयबा के सरगना हाफिज सईद के बीच मुलाकात कराई थी। अब्दुल कुद्दूस हूजी-ए का प्रमुख है और उसे पाकिस्तानी तालिबान का करीबी माना जाता है।

Advertising