खुफिया एजेंसियों का अलर्ट - भारत में बड़े हमले की फिराक में ISI

Monday, Feb 13, 2023 - 02:40 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः खुफिया एजेंसियों ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से भारत के जम्मू क्षेत्र में आतंकियों के घुसपैठ करने की कथित रूप से आशंका जताई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार  खुफिया एजेंसियों  का कहना है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI भारत में बड़े हमले की फिराक में है।   उनका कहना है कि भारत हाई अलर्ट पर रहे, ताकि सीमा पार से घुसपैठ को रोका जा सके और भारतीय पक्ष को भी कार्रवाई न करनी पड़े। सूत्रों अनुसार आतंकी किसी राजनेता या किसी बड़ी शख्सियत पर हमले की फिराक में हैंऔर इसको लेकर पंजाब पुलिस को अलर्ट कर दिया है।  वहीं पुलिस ने जम्मू से पंजाब आने वाले सभी रास्ते की सुरक्षा बढ़ा दी है। 

 

सूत्रों के हवाले से पाकिस्तान सरकार का दावा है कि नियंत्रण रेखा के इस पार मुजफ्फराबाद समेत अन्य कस्बों में अफगानिस्तान, खैबर पख्तूवां और पंजाब प्रांत से आए आतंकियों की धरपकड़ के लिए पाकिस्तानी सेना तलाशी अभियान चला रही है। इस क्षेत्र में सक्रिय जैश-ए-मुहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा और हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकियों के एलओसी पार करके कश्मीर में घुसने की कोशिश करने की आशंका है। इसलिए पाकिस्तान ने अपनी सेना की भारी तैनाती गुलाम कश्मीर के मुजफ्फराबाद, रावलकोट, कोटली, भिमबर, सुधानोटि, बलोच और बरनाला में की है। यह कार्रवाई अफगान नागरिकों, फाटा और पंजाब के अवैध रूप से रह रहे लोगों के खिलाफ भी की जा रही है।

 
पाकिस्तान में मौजूद राजनयिकों और विदेशी नागरिकों को सलाह दी गई है कि वह गुलाम कश्मीर और बलूचिस्तान नहीं जाएं। संयुक्त राष्ट्र नेभी   विदेशी राजनयिकों और उनके क्षेत्रों पर आतंकी हमले होने की आशंका जताई है।   पिछले पंद्रह दिनों से गुलाम कश्मीर में चीनी नागरिकों के लिए भी सुरक्षा बढ़ाई गई है। गुलाम कश्मीर में नीलम-झेलम पनबिजली परियोजना पर चीनी इंजीनियर और कर्मचारी ही काम कर रहे हैं।

Tanuja

Advertising