''चप्पलमार सांसद'' के चलते भाजपा MP को झेलना पड़ा भेदभाव

Friday, Mar 31, 2017 - 11:02 AM (IST)

नई दिल्लीः शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ की ओर से एयर इंडिया के एक कर्मचारी के साथ बदसलूकी किए जाने के बाद 7 घरेलू एयरलाइंस ने उनकी उड़ान पर बैन लगा दिया है। लेकिन, इस विवाद के बाद सरनेम एक होने के चलते महाराष्ट्र के लातूर से बीजेपी सांसद सुनील गायकवाड़ को भी एयर इंडिया में हवाई सफर के दौरान मुश्किल झेलनी पड़ी। सांसद ने बताया कि उन्हें सफर के दौरान रोका गया और संदेह भरी नजर से देखा गया और उन्हें बिजनस क्लास से वंचित रखा। सांसद होने के नाते वह फ्लाइट में बिजनस क्लास सीट के हकदार हैं। 

सुनील गायकवाड़ ने कहा कि यह दुखद है कि गायकवाड़ होने का उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा के समक्ष इस मुद्दे को उठाया है। गायकवाड़ ने कहा, मुझे ऐसा महसूस कराया गया, जैसे गायकवाड़ होना किसी तरह का अपराध हो। एयरपोर्ट के सिक्यॉरिटी गेट पर निजी और सीआईएसएफ सुरक्षाकर्मियों का बर्ताव परेशान करने वाला था। इस बारे में कन्फ्यूजन की कोई बात ही नहीं होनी चाहिए क्योंकि दो ही सांसद ऐसे हैं, जिनका सरनेम गायकवाड़ है। 

उन्होंने कहा, शुक्रवार को देर रात को मेरी हैदराबाद की फ्लाइट थी। लेकिन सिक्यॉरिटी के लोगों ने जिस तरह से मुझसे बर्ताव किया, वह हैरान करने वाला था। उन्होंने मुझे 'एंट्री गेट' पर ही रोक लिया और वेरिफिकेशन के आधे घंटे बाद अंदर जाने दिया। उन्होंने बताया कि प्लेन में सवार होने के बाद उन्हें पिछली कतार में सीट दी गई और इसके बाद सोमवार को हैदराबाद से दिल्ली की फ्लाइट के दौरान भीउनसे इसी तरह का बर्ताव किया गया।
 

Advertising