RCB ने विराट कोहली के बिना शुरू किया प्री-टूर्नामेंट कैंप

Thursday, Mar 14, 2024 - 02:50 PM (IST)

नई दिल्ली: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने बुधवार को सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली के बिना अपना प्री-टूर्नामेंट कैंप शुरू किया। कोहली, जिनके बारे में शुरू में बाकी सदस्यों के साथ शिविर में शामिल होने के बारे में सोचा गया था, मैदान पर मौजूद खिलाड़ियों के समूह से गायब थे। माना जा रहा है कि कोहली कुछ दिनों बाद अपने साथियों से जुड़ेंगे। आरसीबी अपने आईपीएल अभियान की शुरुआत 22 मार्च को मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ करेगी।

नए मुख्य कोच एंडी फ्लावर और क्रिकेट निदेशक मो बोबाट के मार्गदर्शन में लगभग सभी घरेलू खिलाड़ी शिविर के लिए पहुंचे हैं। शुरुआती दिन खिलाड़ियों ने ट्रेनिंग ग्राउंड पर जमकर पसीना बहाया। शिविर में आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस और वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ उपस्थित थे। इस बीच, कोहली अभी तक टीम में शामिल नहीं हुए हैं। दिल्ली का यह धाकड़ खिलाड़ी paternity leave के कारण इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में नहीं खेल पाया।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने  बताया, ''कोहली के अगले कुछ दिनों में शामिल होने की उम्मीद है।'' कोहली बेंगलुरु में आयोजित होने वाले वार्षिक कार्यक्रम 'आरसीबी अनबॉक्स' के दौरान दिखाई दे सकते हैं, जिसमें प्रशंसक अपने पसंदीदा सितारों की एक झलक करीब से देख सकते हैं।

 आरसीबी के कप्तान डु प्लेसिस ने कहा कि एंडी फ्लावर को कोच पाकर फ्रेंचाइजी भाग्यशाली है। आरसीबी के माइक हेसन और संजय बांगर से अलग होने के बाद अगस्त 2023 में जिम्बाब्वे के पूर्व बल्लेबाज को मुख्य कोच नियुक्त किया गया था। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि वह एक अविश्वसनीय कोच हैं। इसलिए मुझे लगता है कि टीम उसे पाकर बहुत भाग्यशाली है, दयालु और बड़े दिल वाला व्यक्ति,'' डु प्लेसिस को आरसीबी 'बोल्ड डायरीज़' पर यह कहते हुए उद्धृत किया गया था।

इस बीच, फ्लावर, जो पहले पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स के साथ कोचिंग की भूमिका निभा चुके हैं, आरसीबी की कहानी में एक नया अध्याय लिखने के लिए उत्साहित हैं। फ्लावर और डु प्लेसिस ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में सेंट लूसिया किंग्स में एक साथ काम किया है।


 

Anu Malhotra

Advertising