Online मंगवाया iPhone, पैसे न होने पर डिलीवरी बॉय का किया मर्डर, तीन दिन तक लाश घर पर रखी और बाद में....

Monday, Feb 20, 2023 - 11:22 AM (IST)

नेशनल डेस्क: गैजेट बनाने वाली कंपनी Apple द्वारा बनाए गए आईफोन (iPhone) का क्रेज यूथ पर किस कदर हावी है कि इसका एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया। दरअसल, कर्नाटक में एक युवक ने आईफोन के लिए एक डिलीवरी बॉय को न  केवल मौत के घाट उतारा बल्कि, उसकी लाश को रेलवे स्टेशन के किनारे जलाकर सबूत मिटाने की कोशिश भी की। हालांकि इस पूरी प्लानिंग के बावजूद उसकी साजिश नाकाम हुई और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

यह घटना कर्नाटक के हासन जिले के अर्सिकेरे शहर में हुई। आरोपी की उम्र महज 20 साल है और जिस शख्स को मौत के घाट उतारा गया है, उसकी उम्र 23 साल की थी। मामले का खुलासा उस समय हुआ जब अर्सिकेरे शहर के अंककोप्पल रेलवे स्टेशन के पास 11 फरवरी को कर्नाटक पुलिस को एक जली हुई लाश मिली।  

घटना की गंभीरता को देखते हुए अधिकारियों ने जांच के लिए टीम का गठन किया। जिसमें पुलिस ने खुलासा किया कि अर्सिकेरे शहर के लक्ष्मीपुरा लेआउट के पास रहने वाले हेमंत दत्ता (20) ने एक सेकंड हैंड आईफोन ऑनलाइन बुक किया था इस बुकिंग को पहुंचाने का जिम्मा ई-कार्ट के डिलीवरी बॉय हेमंत नाइक को मिला। जैसे ही डिलीवरी बॉय हेमंत नाइक आईफोन लेकर कस्टमर हेमंत दत्ता के लक्ष्मीपुरा इलाके में स्थित घर पर पहुंचा उसने कैश आन डिलीवरी के तहत फोन की कीमत 46 हजार रुपए अदा करने के लिए कहा। 

इधर, घर के बाहर इंतजार कर रहे हेमंत नाइक को हेमंत दत्ता ने बहाने से अपने घर के अंदर बुला लिया और  नाइक के अंदर आते ही दत्ता ने चाकू लेकर उस पर हमला कर दिया और कई वार करते हुए उसकी हत्या कर दी।  हत्या को अंजाम देने के बाद उसने बड़ी बेखौफ होकर लाश को 3 दिनों तक अपने घर पर ही रखा और तीन दिन बाद उसने लाश को बोरे रख स्कूटी पर लादकर सुबह करीब 4.50 बजे उसे ठिकाने लगाने के लिए  अंककोप्पल रेलवे स्टेशन के पास पहुंचा और सुनसान इलाका देख  लाश को जला दिया।

  पूछताछ में आरोपी हेमंत दत्ता ने बताया कि  उसे आईफोन चाहिए लेकिन डिलीवरी बॉय हेमंत नाइक को पैसे  देने के लिए 46 हजार रुपए नहीं थे जिसके लिए उसने डिलीवरी बॉय को मौत के घाट उतारने का प्लान बनाया।  
 

Anu Malhotra

Advertising