INX मीडिया मामला: CBI पूछताछ में बोले चिदंबरम, इंद्राणी मुखर्जी से मिला याद नहीं

Thursday, Aug 22, 2019 - 01:35 PM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया से संबंधित मामले में हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद बुधवार रात को गिरफ्तार किया और उसी केस के तहत गुरुवार को पूछताछ की। सूत्रों के मुताबिक चिदंबरम पूछताछ में अफसरों की मदद नहीं कर रहे हैं और उनके अधिकतर जवाब मालूम नहीं या जानका नहीं हैं। जब अफसरों ने इंद्राणी और पीटर मुखर्जी से मुलाकात की बात पूछी तो चिदंबरम ने कहा कि उन्हें ऐसी कोई मुलाकात याद नहीं है। वहीं उन्होंने ने FIPB के अधिकारियों पर किसी तरह का दबाव बनाने से मना किया और उन्होंने कहा कि वह अपने बेटे के कारोबार में किसी तरह का दखल नहीं देते हैं। बता दें कि बुधवार को भी चिंदबरम से सीबीआई ने कुछ सवाल पूछे थे लेकिन अधिकारियों ने उनको रात को आराम करने दिया। सीबीआई दफ्तर में ही एक लॉकअप रूम है, जहां चिदंबरम को रखा गया है।

बता दें कि सीबीआई के अधिकारी पूर्व वित्त मंत्री को देर रात अरेस्ट करके उनको आवास से सीबीआई मुख्यालय ले गए। इससे पहले चिदंबरम कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करने के बाद अपने आवास पर पहुंचे थे। सीबीआई के अधिकारियों की टीम दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के साथ जोर बाग स्थित चिदंबरम के आवास पर पहुंची। कुछ देर मुख्य दरवाजा खटखटाने के बाद अधिकारियों ने परिसर की दीवार फांदकर घर में प्रवेश किया। सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा कि चिदंबरम को एक सक्षम अदालत द्वारा जारी वारंट के आधार पर गिरफ्तार किया गया है।

चिदंबरम को गिरफ्तार करने के बाद राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जा गया जहां उनकी मेडिकल जांच कराई गई। चिदंबरम बुधवार की शाम अचानक कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे थे, जहां उन्होंने रात सवा आठ बजे मीडिया को संबोधित किया। उन्होंने दावा किया कि वह कानून से ‘‘भाग'' नहीं रहे हैं एवं उनके खिलाफ लगाए गए आरोप ‘‘झूठे'' हैं। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, कपिल सिब्बल, सलमान खुर्शीद और अभिषेक मनु सिंघवी भी मौजूद थे। एजेंसियों द्वारा पूर्व वित्त मंत्री के घर पर पहुंचने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए चिदंबरम के पुत्र एवं सांसद कार्ति ने ट्वीट कर कहा, ‘‘एजेंसियों द्वारा किया जा रहा ड्रामा और तमाशा महज सनसनी फैलाने और कुछ तमाशाबीनों के फायदे के लिए है।

Seema Sharma

Advertising