INX केस: CBI ने दाखिल की चार्जशीट, चिदंबरम-कार्ति और पीटर मुखर्जी समेत 14 के नाम

10/18/2019 2:38:36 PM

नई दिल्लीः सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है। सीबीआई द्वारा दायर आरोप पत्र में चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम, पीटर मुखर्जी समेत 14 लोगों के नाम शामिल हैं। अब इस मामले पर दिल्ली कोर्ट में अगली सुनवाई 21 अक्तूबर को होगी। इनके नाम चार्जशीट में सीबीआई की चार्जशीट में पीटर मुखर्जी, कार्ति चिदंबरम, भास्कर, पी चिदंबरम, सिंधुश्री खुल्लर, अनूप पुजारी, प्रबोध सक्सेना, आर प्रसाद, आईएनएक्स मीडिया, एएससीएल और शतरंज प्रबंधन का नाम है। चार्जशीट में वित्त मंत्रालय के चार पूर्व अफसरों का भी नाम हैं।

 

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को 24 अक्तूबर तक ईडी की हिरासत में पूछताछ के लिए भेज दिया गया। अदालत ने ईडी से कहा है कि प्रत्येक 48 घंटे में उनका चिकित्सकीय परीक्षण किया जाए और उन्हें 24 अक्तूबर को अदालत के समक्ष उपस्थित किया जाए। चिदंबरम की तरफ से उपस्थित हुए वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने ईडी की याचिका का विरोध किया और कहा कि जब आरोपी ने 5 सितंबर को आत्मसमर्पण कर दिया था, तो ईडी ने पूछताछ के लिए उन्हें गिरफ्तार करना उचित नहीं समझा।

 

उन्होंने कहा कि सीबीआई मामले में आरोपी की हिरासत की अवधि (गिरफ्तारी से 60 दिन) खत्म होने वाली है, इसलिए उनकी हिरासत को बढ़ाने के लिए ईडी इस आवेदन को आगे बढ़ा रही है। अदालत ने बुधवार को आएएनएक्स मीडिया धन शोधन मामले में चिंदबरम के अदालत में हाजिर होने के लिए वारंट जारी किया था।


Seema Sharma

Related News