मुठभेड़ के बाद स्थानीय लोगों की सुरक्षाबलों से झड़पें, इंटरनेट और रेल सेवाएं निलंबित

Thursday, Nov 29, 2018 - 01:28 PM (IST)

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के पुलवामा और उतर कश्मीर के सोपोर कस्बे में गुरुवार को प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच झड़पों में कई लोग घायल हो गए। इस दौरान दक्षिण कश्मीर के पुलवामा और अन्य हिससों में हिजबुल के दो आतंकियों के मारे जाने के खिलाफ हड़ताल रही जबकि प्रशासन ने इंटरनेट और रेल सेवाओं को निलंबित कर दिया। जानकारी के अनुसार पुलवामा के पंजगाम इलाके में रेलवे स्टेशन के पास प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों पर पत्थराव किया और नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों को खदेडने के लिए सुरक्षाबलों ने आंसू गेस का इस्तेमाल किया। इससे पहले सैंकडों महिलाओं सहित लोग रेलवे लाइन के पास इकट्ठा हुए और आतंकियों के मारे जाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इसके अलावा मस्जिदों के लाउडस्पीकरों से लोगों को बाहर आने के लिए घोषणाएं भी की गई। 

 

उधर गत रात बडगाम में लश्कर आतंकी नवीद जट्ट के साथ मारे गए दूसरेा आतंकी की पहचान सोपोर निवासी मेहराज उद्दीन के रुप में होने के बाद सोपोर में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच झड़पें हुई। आज सुबह जैसे ही आतंकी का शव सोपोर पहुंचा तो लोग विशेषकर युवक सडक़ों पर उतर आए और सुरक्षाबलो पर पत्थराव किया। पत्थराव कर रहे लोगों को खदेडने के लिए सुरक्षाबलों ने आंसू गेस का इस्तेमाल किया। दोनो पक्षों के बीच झड़पों में कई लोग घायल हो गए।



इस बीच अवंतिपोरा के खिव इलाके में मारे गए हिजबुल के दो आतंकियों के खिलाफ पुलवामा के पांपोर, शार शाली, ख्रिव, अवंतिपुरा, त्राल और पुलवामा शहर में हड़ताल रही। सभी दुकानें एवं अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे जबकि सडक़ों से यातायात नदारद रहा। 

Monika Jamwal

Advertising