पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला हरिनिवास से होंगे शिफ्ट, सरकारी बंगले में रहेंगे नजरबंद

punjabkesari.in Thursday, Jan 16, 2020 - 11:52 AM (IST)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला को गुरूवार को सरकारी बंगले में शिफ्ट किया जाएगा। खबर है कि उन्हें श्रीनगर के गुपकर रोड स्थित एम-4 सरकारी बंगले में शिफ्ट किया जाएगा। बता दें कि उमर अब्दुल्ला अभी गुपक्कर रोड स्थित हरिनिवास गेस्ट हाउस में हैं। वहीं पूर्व सीएम और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती की जगह में कोई बदलाव नही किया जाएगा। 

PunjabKesari

इस वजह से बदली जा रही जगह
अधिकारियों ने बताया कि राज्य में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों के निरस्त किए जाने के बाद एहतियातन हिरासत में लिए जाने के 163 दिन बाद उनके आधिकारिक आवास के पास स्थित सरकारी बंगले में शिफ्ट किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गुरुवार को उन्हें स्थानांतरित किए जाने की संभावना है। दरअसल जम्मू-कश्मीर प्रशासन की योजना घाटी का दौरा करने आ रहे केंद्र सरकार के मंत्रिस्तरीय प्रतिनिधिमंडल के लिए हरि निवास का उपयोग करने की है। अधिकारियों ने बताया कि उमर को जिस घर में स्थानांतरित किया जाएगा, वह उनके सरकारी आवास के नजदीक है। रेल मंत्री पीयूष गोयल, विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद और गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी समेत केंद्र सरकार के मंत्रियों की एक टीम जल्द ही घाटी का दौरा करने वाली है। यह टीम अनुच्धेद-370 के बाद शुरू हुए विकास कार्यों का जायजा लेंगे और लोगों को बताएंगे।

PunjabKesari

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाए जाने के बाद के बाद से ही तीन पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, उनके बेटे उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती सहित करीब 29 नेता को नजरबंद किया गया है। मोदी सरकार ने 5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 को हटा दिया था

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News