वित्त मंत्री चीमा द्वारा कर आयुक्त को निर्देश

punjabkesari.in Friday, Oct 25, 2024 - 09:27 PM (IST)


चंडीगढ़, 25 अक्तूबर (अर्चना सेठी) त्योहारों के सीजन के दौरान व्यापारियों के लिए सकारात्मक और सहायक माहौल बनाने के प्रति पंजाब सरकार की प्रतिबद्धता के मद्देनजर , राज्य के वित्त, योजना, आबकारी और कराधान मंत्री एडवोकेट हरपाल सिंह चीमा ने आज कर आयुक्त को यह सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए कि कराधान विभाग का कोई भी अधिकारी किसी भी व्यापारी या कारोबारी को परेशान न करे।

इस बारे में जानकारी देते हुए, वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि उन्हें कुछ रिपोर्टें मिली हैं कि जीएसटी विभाग के कुछ अधिकारी त्योहारों के सीजन के दौरान व्यापारियों या कारोबारियों को परेशान कर रहे हैं। वित्त मंत्री चीमा ने कहा कि उन्होंने इन रिपोर्टों पर तुरंत कार्रवाई करते हुए जीएसटी आयुक्त को ऐसी गतिविधियों को रोकने के निर्देश जारी कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि त्योहार सभी के लिए खुशी से मनाने का समय है और इसी कारण किसी भी प्रकार की छापेमारी को तुरंत बंद करने के आदेश दिए गए हैं।

कराधान और आबकारी मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने व्यापारियों और कारोबारियों से भी अपील की कि यदि उन्हें राज्य कराधान विभाग के निरीक्षकों या अन्य अधिकारियों द्वारा किसी प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़ता है तो वे तुरंत ऐसी घटनाओं की सूचना उनके कार्यालय को दें। उन्होंने कहा कि ऐसी शिकायतें 0175-2921005 या 2225192 पर कॉल करके दर्ज कराई जा सकती हैं।

वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने आने वाले त्योहारों के मौके पर सभी कारोबारियों को बधाई देते हुए उनके हितों की रक्षा के लिए पंजाब सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराया। उन्होंने भरोसा दिलाया कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार व्यापारिक वर्ग के साथ हमेशा खड़ी रहेगी और उन्हें किसी भी प्रकार की मुश्किल का सामना नहीं करना पड़ेगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Archna Sethi

Related News