विधवा की पेंशन रोक देने पर सख्त कार्रवाई के निर्देश

punjabkesari.in Friday, Jun 30, 2017 - 09:26 PM (IST)

जयपुर: राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राजधानी जयपुर में डाक विभाग द्वारा गलत जानकारी देने के कारण एक विधवा की पेंशन करीब डेढ वर्ष तक रोक देने के मामले में जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने तथा हनुमानगढ जिले में राशन नहीं मिलने की शिकायत को अनदेखी करने पर संबंधित अतिरिक्त जिला कलक्टर को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए है। 

वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए विकास परियोजनाओं की समीक्षा
राजे शुक्रवार को यहां वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए विकास परियोजनाओं की समीक्षा के दौरान जयपुर की मालवीय नगर निवासी चौथी देवी को पेंशन मिलने में देरी होने के मामले में जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस मामले में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ने बताया कि डाक विभाग द्वारा गलत जानकारी दिए जाने के कारण चौथी देवी की विधवा पेंशन करीब डेढ़ साल पहले रोक दी गई थी। चौथी देवी ने उपखंड अधिकारी तथा बाद में करीब चार माह पहले राजस्थान संपर्क पोर्टल पर इसकी शिकायत की, लेकिन विभिन्न स्तरों पर प्रक्रिया में देरी के कारण उसे पेंशन मिलने में कई महीने लग गए। 

जिला कलक्टर को सत्रह सीसीए के तहत नोटिस
मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान हनुमानगढ़ जिले के मक्कासर निवासी ओमप्रकाश स्वामी को राशन नहीं मिलने संबंधी मामले की भी जानकारी ली तथा करीब चार महीनों तक इस शिकायत पर कार्रवाई नहीं करने पर संबंधित अतिरिक्त जिला कलक्टर को सत्रह सीसीए के तहत नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। इस दौरान इस मामले में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के सचिव राजीव सिंह ठाकुर ने बताया कि संबंधित राशन डीलर को निलंबित कर दिया गया है और उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News