पश्चिम बंगाल: स्कूलों में मुस्लिम छात्रों के लिए अलग हॉल बनाने के निर्देश, ममता पर बरसी BJP

punjabkesari.in Friday, Jun 28, 2019 - 01:43 PM (IST)

कोलकाता: ममता बनर्जी सरकार ने स्‍कूलों के लिए नए निर्देश जारी किए हैं जिसको लेकर भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। पश्चिम बंगाल सरकार की तरफ से जारी नए निर्देश में स्कूलों को कहा गया है कि वे मुस्लिम स्‍टूडेंट्स के लिए अलग से मिड-डे मील हॉल रिजर्व करें। यह निर्देश उन सरकारी स्कूलों के लिए जारी किए गए हैं जहां 70 फीसदी या उससे ज्‍यादा मुस्लिम स्‍टूडेंट्स पढ़ते हैं। बंगाल के कूच बिहार जिला मैजिस्‍ट्रेट की ओर से जारी आदेश में उन सरकारी सरकारी स्कूलों से जानकारी मांगी गई है जहां पर 70 फीसदी से ज्‍यादा अल्‍पसंख्‍यक बच्‍चे पढ़ते हैं। मैजिस्‍ट्रेट की ओर से इन स्कूलों को प्रस्‍ताव बनाकर भेजने को कहा गया है।
PunjabKesari
प्रस्ताव के बाद इन स्कूलों में मुस्लिम बच्चों के लिए अलग से मिड-डे मील डायनिंग हॉल बनाया जाएगा। वहीं राज्य सरकार के इस फैसले की भाजपा ने आलोचना की है और ममता बनर्जी पर निशाना साधा कि वे लोगों को बांट रही है। पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्‍यक्ष दिलीप घोष ने ट्वीट कर ममता पर निशाना साधते हुए कहा कि धर्म के आधार पर छात्रों के साथ यह भेदभाव क्‍यों किया जा रहा है? इस अलगाव के पीछे कोई दुर्भावना तो नहीं है? एक और साजिश?'
PunjabKesari
स्कूलों को जारी आदेश में कहा गया कि यह निर्देश राज्‍य अल्‍पसंख्‍यक और मदरसा शिक्षा विभाग की ओर से दिया गया है। यह विभाग मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के पास है और गियास उद्दीन मुल्‍ला इस विभाग में राज्‍य मंत्री हैं। उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव शुरू होने के साथ ही भाजपा और ममता सरकार के बीच तनाव की शुरुआत हुई थी जो अब काफी बढ़ चुका है। राज्य में कई हिंसक घटनाएं भी हुईं जिसमें टीएमसी और भाजपा के कई कार्यकर्त्ता मारे गए। ममता पीएम मोदी के शपथ समारोह में भी शामिल नहीं हुई थी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News