बॉयज लॉकर रूम केस: इंस्टाग्राम चैट के स्क्रीनशॉट का खुलासा करने वाली लड़की को मिल रही हैं धमकियां

Monday, Jun 08, 2020 - 04:12 PM (IST)

नई दिल्ली: इंस्टाग्राम पर बॉइज लॉकर रूम नाम से बने चैट ग्रुप में हो रही बातों का स्क्रीनशॉट साझा करने वाली लड़कियों में से एक ने आरोप लगाया है कि उसे सोशल मीडिया पर धमकियां मिल रही हैं और आपत्तिजनक संदेश आ रहे हैं। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि शिकायत के बाद दिल्ली पुलिस की साइबर शाखा ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

पुलिस के अनुसार इस इंस्टाग्राम ग्रुप का इस्तेमाल सोशल मीडिया पर किशोरियों की छेड़छाड़ की गई तस्वीरों और आपत्तिजनक संदेशों को साझा करने में किया जा रहा था। अधिकारियों ने बताया कि पिछले सप्ताह लड़की ने स्थानीय पुलिस में शिकायत की थी। उसकी शिकायत है कि बॉइज लॉकर रूम के बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के बाद से उसके पास धमकी भरे और आपत्तिजनकज् संदेश आ रहे हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसके बाद इस शिकायत को दिल्ली पुलिस की साइबर शाखा के पास भेज दिया गया।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि लड़की की शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। शिकायत के अनुसार उसे धमकी मिली है और आपत्तिजनक संदेश आए हैं। लड़की को मिले संदेश धमकी भरे हैं लेकिन यह मुख्यरूप से अशिष्ट हैं। पुलिस ने बताया कि वह शिकायतकर्ता के संपर्क में है। इस इंस्टाग्राम चैट ग्रुप के बारे में उस समय खुलासा हुआ था जब एक लड़की ने इस ग्रुप में हो रही गतिविधियों का स्क्रीनशॉट साझा कर दिया था। सोशल मीडिया पर इसको लेकर लोगों ने खूब आपत्ति जताई थी।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने सोशल मीडिया की निगरानी के दौरान यह पाया कि इस ग्रुप का इस्तेमाल इसमें शामिल लड़के छेड़छाड़ की गई तस्वीरों और अश्लील संदेश साझा करने के लिए कर रहे थे। इस संबंध में आईटी अधिनियम और भारतीय दंड संहिता के तहत मामला भी दर्ज किया गया था। जांच के दौरान इस इंस्टाग्राम ग्रुप के एडमिन को गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके अलावा इस मामले में एक किशोर को भी गिरफ्तार किया गया था।
 

Anil dev

Advertising