आज लोकसभा में हो सकती है महंगाई पर चर्चा, मनी लांड्रिंग केस में ईडी ने शिवसेना सांसद संजय राउत को किया गिरफ्तार, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Monday, Aug 01, 2022 - 05:28 AM (IST)

नई दिल्लीः वर्तमान मानसून सत्र में संसद की कार्यवाही दो सप्ताह तक बाधित रहने के बाद सोमवार से दोनों सदनों के सुचारु रूप से चलने की संभावना है। सूत्रों ने बताया कि सोमवार को लोकसभा में महंगाई पर चर्चा हो सकती है तथा इसके अगले दिन मंगलवार को राज्यसभा में इस विषय पर चर्चा होने की संभावना है। गत 18 जुलाई को मानसून सत्र की शुरुआत हुई थी।

उधर, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुंबई के एक ‘चॉल' के पुनर्विकास में कथित अनियमितताओं से जुड़े धन शोधन के एक मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत को गिरफ्तार कर लिया है। अधिकारियों ने बताया कि राउत (60) को दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट में ईडी के मंडल कार्यालय में छह घंटे से अधिक समय तक चली पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। 

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें- 

आज गुजरात जाएंगे आप संयोजक केजरीवाल, जनसभा को करेंगे संबोधित
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल सोमवार को गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र के राजकोट में वेरावल में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और मंदिर के दर्शन करेंगे। पार्टी के एक पदाधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। केजरीवाल की एक सप्ताह में राजकोट की यह दूसरी, जबकि एक महीने में राज्य की चौथी यात्रा होगी। 

'ये मेरा पैसा नहीं है', समय आने पर आप समझ जाएंगे ये किसकी साज़िश हैः पार्थ चटर्जी
करोड़ों रुपए के स्कूल भर्ती घोटाले के केंद्र में रहे बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी ने रविवार को दावा किया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी के दौरान बरामद धन उनका नहीं है, और समय बताएगा कि उनके खिलाफ ‘‘साजिश'' में कौन शामिल है। चिकित्सा जांच के लिए जोका के ईएसआई अस्पताल ले जाने के बाद जब वह एक वाहन से उतरे और घोटाले के संबंध में सवाल पूछने के लिए जब पत्रकारों ने उनसे संपर्क किया तो चटर्जी ने कहा, ‘‘पैसा (बरामद रकम) मेरा नहीं है।'' यह पूछे जाने पर कि क्या कोई उनके खिलाफ साजिश कर रहा है, इस पर उन्होंने कहा, ‘‘समय आने पर आपको पता चल जाएगा।'' 

'मन की बात' में PM मोदी ने शहीद उधम सिंह के बलिदान को किया नमन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात कार्यक्रम की शुरुआत शहीद उधम सिंह जी की शहादत को नमन करते की। पीएम मोदी ने कहा कि 31 जुलाई यानी आज ही के दिन, हम सभी देशवासी, शहीद उधम सिंह जी की शहादत को नमन करते हैं। मैं ऐसे अन्य सभी महान क्रांतिकारियों को अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं जिन्होंने देश के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया। वो दिन, जब हम, हर दिन, लाखों-लाख देशवासियों को आज़ादी के लिए लड़ते, जूझते, बलिदान देते देख रहे होते हैं। 

सरकार ने मंकीपॉक्स के लिए टास्क फोर्स का किया गठन
केंद्र सरकार ने कोरोना की तरह अब मंकीपॉक्स संक्रमण को लेकर भी एक टास्क फोर्स का गठन किया है जो बीमारी की रोकथाम, जांच, उपचार और टीकाकरण को लेकर दिशा निर्देश तय करेगी। रविवार देर शाम केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि नीति आयोग के सदस्य डॉ वीके पॉल की निगरानी में पांच सदस्यीय टास्क फोर्स का गठन किया है। 

CWG2022 : अचिंता शेउली ने दिलाया भारत को तीसरा स्वर्ण
बर्मिंघम में चल रहेकॉमनवेल्थ गेम्स खेलों में रविवार को तीसरे दिन देर रात भारत के हिस्से में तीसरा स्वर्ण पदक आया, जो भारत का प्रतियोगिता में छठा पदक रहा। अचिंता शेउली ने 73 किग्रा भार वर्ग में स्नैच राउंड टॉप पर रहते हुए खत्म किया। 

Pardeep

Advertising