इंद्राणी ने कोर्ट से पूछा- क्या सीबीआई लेगी मेरी मौत की जिम्मेदारी?

Wednesday, Oct 17, 2018 - 01:22 AM (IST)

नेशनल डेस्कः शीना बोरा हत्याकांड की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी ने मंगलवार को उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान मुंबई की एक विशेष से सवाल किया कि क्या सीबीआई उनकी मौत की जिम्मेदारी लेगी? इंद्राणी ने पिछले सप्ताह विशेष सीबीआई न्यायधीश जेसी जगदाले के सामने स्वास्थ्य आधार पर नई जमानत याचिका दायर की थी। इससे पहले उनकी दो बार जमानत याचिका खारिज हो चुकी है।



सीबीआई की एक दलील पर जवाब देते हुए इंद्राणी ने कहा, मैं दोषी साबित होने तक निर्दोष हूं, मैने कोई अपराध किए बिना जेल में तीन साल गुजारे हैं। इसका मेरे स्वास्थ्य पर असर पड़ा है। क्या सीबीआई मेरी मौत की जिम्मेदारी लेगी? उन्होंने अदालत से कहा, पिछले तीन सप्ताह में मेरी स्वास्थ्य सेहत में गंभीर बदलाव आया है। मेरे मस्तिष्क में कई परेशानियां आ गई हैं। जबकि पहले ऐसा नहीं था। 



मेडिकल रिपोर्ट का हवाला देते हुए इंद्राणी ने कहा कि मेरे मस्तिष्क में ऐसे बदलाव हुए हैं, जो अब ठीक नहीं हो सकते। सीबीआई ने उनकी जमानत याचिका का विरोध करते हुए दावा किया कि बाहर उनकी देखभाल करने वाला कोई नहीं है।

 
इससे पहले इंद्राणी मुखर्जी ने अप्रैल में कहा था कि जेल के अंदर उसे कोई जान से मारने की कोशिश कर रहा है। उसने ड्रग ओवरडोजद के लिए जेल प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि दाल या उसे दी जाने वाली दवाओं के जरिए ड्रग ओवरडोज किया जा सकता है। उसे अपनी जान को खतरा है। 

शीना बोरा मर्डर केस की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी INX मीडिया केस के मनी लॉन्ड्रिंग केस में भी आरोपी हैं। वह 24 अप्रैल 2012 को अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या करने के आरोप में जेल में बंद हैं। उनके पति और मीडिया व्यापारी पीटर मुखर्जी भी इस केस में जेल में बंद है।

Yaspal

Advertising