भारत-अमेरिका मिलकर पाकिस्तान के न्यूक्लियर केंद्र को तबाह करेंः US सेनेटर(पूर्व)

Thursday, Sep 28, 2017 - 12:35 AM (IST)

वाशिंगटनः पूर्व अमेरीकी सेनेटर लेरी प्रेसलर ने कहा है कि भारत और अमरीका को साथ मिलकर पाकिस्तान की न्यूक्लियर केंद्रों को तबाह कर देना चाहिए। इसके लिए ट्रंप को पेंटागन को समझाना होगा, क्योंकि वह हमेशा पाकिस्तान को बढ़ावा देता है।

उन्होंने कहा कि ट्रंप ने हाल ही में पेंटागन को दलदल बताना एक अच्छा संकेत है इससे हम कुछ बदलाव की उम्मीद कर सकते हैं। लेरी ने कहा कि सयुंक्त राष्ट्र में पाकिस्तान ने भारत को 'आतंकवाद की जननी' बता दिया जो कि उसे बढ़ावा देने का ही नतीजा है।

पूर्व सेनेटर ने कहा कि अमरीका को चाहिए कि वो पाकिस्तान को एक आतंकवादी देश घोषित कर दे और सभी प्रकार की मदद बंद कर देनी चाहिए। अमरीका को भारत और पाकिस्तान के साथ एक ही तरह का व्यवहार नहीं करना चाहिए। भारत एक लोकतंत्र है, पर पाकिस्तान नहीं।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और उसकी एजेंसी आईएसआई ने हमसे दशकों तक झूठ बोला है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि अगर अमरीका पाकिस्तान को मदद ना करता तो शायद वह परमाणु हथियार ना बना पाता।

गौरतलब है कि हाल ही में विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने सयुंक्त राष्ट्र में अपने संबोधन में आतंकवाद पर पाकिस्तान के दोहरी नीति अपनाने पर खूब लताड़ लगाई थी। 
 

Advertising