''फिर शुरू होगी भारत-पाक में वार्ता, निकलेगा हल''

Tuesday, Aug 01, 2017 - 03:31 PM (IST)

इस्लामाबादः भारत और पाकिस्तान के बीच हर तरह की बातचीत बंद हैं, लेकिन दोनों देशों के बीच न सिर्फ राजनयिक संबंध हैं, बल्कि दोनों ही देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार आपस में बात भी कर रहे हैं। उम्मीद है कि भारत और पाकिस्तान के बीच फिर से बातचीत शुरू हो जाएगी। मीडिया की खबरों के अनुसार  ये दावा पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने किया है । इसी माह अब्दुल बासित का कार्यकाल समाप्त हो रहा है और उनकी जगह सोहेल महमूद भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त बनेंगे।

बासित ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार(एनएसए) एक-दूसरे के संपर्क में हैं। भारत के एनएसए अजीत डोभाल और पाकिस्तान के एनएसए नासेर खान न सिर्फ बातचीत कर रहे हैं, बल्कि पिछले कुछ समय से सप्ताह में कम से कम एक बार मिल भी रहे हैं। दोनों देशों के एनएसए भारत-पाक के बीच वार्ता शुरू कराने का रास्ता निकाल रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि मुझे पूरा यकीन है कि दोनों संपर्क में हैं। मिलने के बारे में मेरी जानकारी पुख्ता नहीं है। पर उम्मीद करता हूं कि दोनों ही देश बातचीत के रास्ते पर आएंगे। इस दौरान अब्दुल बासित ने बताया कि कथित भारतीय जासूस कुलभूषण जाधव ने भारत के खिलाफ कई सबूत दिए हैं। उसने भारतीय जासूसों की जानकारी दी है, तो स्लीपर सेल को भी बेनकाब किया है।
 

Advertising