अरुणाचल प्रदेश: भारत-म्यांमार सीमा पर उग्रवादियों ने की अंधाधुंध फायरिंग, असम राइफल्स का जेसीओ घायल

punjabkesari.in Tuesday, Aug 09, 2022 - 07:30 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: अरुणाचल प्रदेश में भारत-म्यांमार सीमा पर संदिग्ध उग्रवादियों ने मंगलवार तड़के असफ राइफल्स के जवानों पर गोलियां चलायीं, जिसमें अर्द्धसैन्य बल का एक अधिकारी घायल हो गया। तेजपुर में रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल ए. एस. वालिया ने बताया कि यह घटना पांगसाउ दर्रे के समीप तड़के 3:15 बजे घटी जब उग्रवादियों ने असम राइफल्स के गश्ती दल पर गोलियां चला दीं। उन्होंने कहा, ‘‘तिरप और चांगलांग जिले के सामान्य क्षेत्र में तड़के भारत-म्यांमा सीमा पर उग्रवादियों ने असम राइफल्स के जवानों पर गोलीबारी की।''

उन्होंने बताया कि असम राइफल्स के जवान स्वतंत्रता दिवस के लिए चौकसी बढ़ाए जाने के मद्देनजर गश्त कर रहे थे। रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘एक जूनियर कमीशन्ड अधिकारी को हाथ में चोट लगी।'' चांगलांग के पुलिस अधीक्षक मिहिन गंबो ने कहा कि इस घटना में नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड-के-यांग आंग (एनएससीएन-केवाईए) और उल्फा (आई) के संदिग्ध उग्रवादी शामिल थे। उन्होंने कहा, ‘‘उग्रवादियों ने सीमा पर म्यांमा की तरफ से जवानों पर गोलीबारी की और सुरक्षाकर्मियों पर हमले के बाद वे तुरंत मौके से फरार हो गए।

असम राइफल्स के जवानों और जिला पुलिसकर्मियों ने इलाके में तत्काल बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया।'' यह घटना स्वतंत्रता दिवस समारोहों के दौरान उग्रवादी समूहों की माहौल खराब करने की साजिश की खबरों पर असम के तिनसुकिया और डिब्रूगढ़ जिलों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बीच की गयी है। उक्त दोनों संगठनों ने हाल में संयुक्त रूप से स्वतंत्रता दिवस समारोहों का बहिष्कार करने का आह्वान किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News