मुंबई एयरपोर्ट पर इंडिगो फ्लाइट की 16 घंटे की देरी, एयरलाइन ने यात्रियों से मांगी माफी

punjabkesari.in Saturday, Dec 28, 2024 - 06:46 PM (IST)

नई दिल्ली। मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इंडिगो की फ्लाइट के लगभग 100 यात्री 16 घंटे की देरी के कारण फंसे हुए हैं। यह देरी एक तकनीकी खराबी की वजह से हुई है एयरलाइन ने इस असुविधा के लिए माफी मांगी है।

फ्लाइट 6E17, जो सुबह 6:55 बजे इस्तांबुल के लिए उड़ान भरने वाली थी, अब रात 11 बजे उड़ान भरेगी, जैसा कि एयरलाइन ने बताया है। एयरलाइन ने कहा, "हमें खेद है कि हमारी फ्लाइट 6E17, जो मुंबई से इस्तांबुल जाने वाली थी, तकनीकी कारणों से देरी का सामना कर रही है। हमारे सभी प्रयासों के बावजूद हम इसे सही नहीं कर पाए और अंत में हमें फ्लाइट रद्द करनी पड़ी।"

एयरलाइन ने कहा, "एक वैकल्पिक विमान की व्यवस्था की गई है, जो अब रात 11 बजे उड़ान भरेगा। हम अपने ग्राहकों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि उनकी सुरक्षा और आराम हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है।" सूत्रों के अनुसार, फ्लाइट को कम से कम तीन बार देरी का सामना करना पड़ा। यात्रियों को विमान में चढ़ने और उतरने के लिए कहा गया, इसके बाद उन्हें फ्लाइट रद्द होने के बारे में बाद में सूचित किया गया।

कई यात्रियों, जिनमें ज्यादातर छात्र थे, ने हवाई अड्डे पर विरोध प्रदर्शन किया और एयरलाइन से या तो रिफंड या वैकल्पिक फ्लाइट की मांग की। यात्रियों ने सोशल मीडिया पर इस लंबी देरी की शिकायत की, जो लगभग 10 घंटे तक बढ़ गई थी।

सोशल मीडिया यूजर सोनम सैगल ने लिखा, "मेरा भाई मुंबई एयरपोर्ट पर 12 घंटे से ज्यादा समय से फंसा हुआ है, @IndiGo6E और उनके स्टाफ की बहुत अव्यावसायिकता के कारण। उसकी फ्लाइट इस्तांबुल जाने वाली थी, जो पहले देरी हुई, फिर उसे बार-बार विमान में चढ़ने और उतरने के लिए कहा गया।" उन्होंने कहा, "स्टाफ बेहद रुखा है और शेड्यूलिंग और रिफंड के बारे में कोई सवाल का जवाब नहीं दे रहा। 492 अन्य यात्री भी कोई जानकारी पाने के लिए इंतजार कर रहे हैं। यह बेहद निराशाजनक है। भविष्य में इंडिगो से फ्लाइट बुक नहीं करूंगी।" 

एक अन्य यात्री सचिन चिन्तलवाड ने चिंता जताई कि इस देरी के कारण वह इस्तांबुल से वॉशिंगटन के लिए अपनी कनेक्टिंग फ्लाइट मिस कर सकते हैं। उन्होंने कहा, "इंडिगो, यह सही नहीं है... अब 6E17 की फ्लाइट 5 घंटे देरी से चल रही है। मेरी कनेक्टिंग फ्लाइट इस्तांबुल से वॉशिंगटन के लिए है, और अब मुझे वह मिस हो जाएगी। कृपया बताएं, क्या करना चाहिए,"

एक अन्य यात्री बिरेश कुमार सिंह ने एयरलाइन की "खराब सेवा" पर शिकायत की। उन्होंने कहा, "फ्लाइट 6E17 जो सुबह 6:55 बजे इस्तांबुल के लिए निर्धारित थी, अभी तक मुंबई से उड़ान नहीं भरी। यात्रियों को बार-बार एयरोब्रिज से वेटिंग एरिया में ले जाया जा रहा है, स्टाफ को कुछ भी समझ में नहीं आ रहा है और उन्हें नहीं पता कि फ्लाइट कब उड़ान भरेगी। यह बेहद खराब सेवा है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News