PAK सैनिक की माैत पर भारतीयों ने दिखाया ''बड़ा दिल''!

Saturday, Oct 01, 2016 - 05:52 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीयाें की दरियादिली की नजारा उस समय देखने काे मिली, जब पाकिस्तानी खुद भारतीयाें काे आभार जताने लगे। जानकारी के मुताबिक, सर्जिकल स्ट्राइक में मारे गए पाकिस्तानी सैनिक इम्तियाज अहमद का गुरुवार को फैसलाबाद स्थित उनके गांव में अंतिम संस्कार किया गया। इस सैनिक की मौत भारतीय सेना द्वारा भीमबेर सेक्टर में की गई कार्रवाई के दौरान हुई थी। अंतिम संस्कार के दौरान पाकिस्तानी आर्मी के आला अफसर भी मौजूद थे।

सैनिक को सम्मानपूर्वक श्रद्धांजलि
एक पाकिस्तानी अखबार ने जब इस खबर को प्रकाशित किया, ताे इसके बाद जो हुआ उसकी शायद किसी पाकिस्तानी नेउम्मीद भी नहीं की होगी। दरअसल, उस खबर पर कॉमेंट करने वाले अधिकांश लोग भारतीय थे, जो इस सैनिक को सम्मानपूर्वक श्रद्धांजलि दे रहे थे। ये लोग इस सैनिक के घर-परिवार और बच्चों को लेकर चिंतित थे और दोनों ही देशों की सेनाओं और सरकारों से अपील कर रहे थे कि सरहद पार इस खून-खराबे पर लगाम लगे।

हैरान थे पाकिस्तानी पाठक
भारतीय यूज़र्स के ऐसे कॉमेंट्स देखकर खुद कई पाकिस्तानी पाठक भी हैरान थे और उन्होंने भी इन भारतीयों के प्रति न सिर्फ आभार जताया, बल्कि जंग के हालात को इंसानियत के लिए खतरा बताया। बता दें कि उरी हमले के बाद भारतीय सेना के पीओके में किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान इस पाकिस्तानी सैनिक की मौत हुई थी। इम्तियाज़ के घर में उसकी पत्नी और तीन बच्चे हैं।

Advertising