ऑस्ट्रेलिया में रह रहे भारतीयों ने अपने देश की मदद के लिए भेजे मेडिकल उपकरण

punjabkesari.in Friday, May 21, 2021 - 01:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना की दूसरी लहर के चलते अपने देश की मदद करने के लिए विदेशों में रह रहे भारतीय अब आगे आ रहे हैं। भारत में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया में रह रहे भारतीय मूल के लोगों ने सहायता भेजी है। गुरुवार को देर रात विमान से वेंटिलेटर, ऑक्सीजन कांट्रेक्टर मशीन, पीपीई किट, एक मिलियन सर्जिकल मास्क और एन 95 मास्क उतारे गए हैं। इनमें 1056 वेंटिलेटर, 60 ऑक्सीजन कांट्रेक्टर और अन्य मेडिकल उपकरण भी शामिल हैं। 

न्यूलैंड ग्लोबल ग्रुप के सीईओ दीपेन रूघानी ने बताया है कि ऑस्ट्रेलिया में रह रहे करीब 700,000 भारतीय अपने देश के लिए संसाधन जुटाने में लगे हुए हैं। इनके अलावा व्यक्तिगत, व्यावसायिक संगठन और अंतरराष्ट्रीय संगठन (यूनिसेफ, रेड क्रॉस) से भी मदद की अपील की जा रही है। उन्होंने बताया कि हम भारत को कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए राष्ट्रीय समर्थन भी जुटा रहे हैं।

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया स्टेट गवर्नमेंट ने 2 मिलीयन अस्ट्रेलियन डॉलर भारत में कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए देने का ऐलान किया है। इनके अलावा ऑस्ट्रेलियाई राज्य विक्टोरिया ने 41 मिलीयन अस्ट्रेलियन डॉलर्स की सहायता और मैडिकल इक्यूपमेंट भोजने की घोषणा की है जिनमें 1,000 वैंटीलेटर्स होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News