सऊदी अरब में भारतीय महिला पर अत्याचार, संकटमोचक बनेंगी सुषमा स्वराज ?

Thursday, Aug 17, 2017 - 12:10 PM (IST)

नई दिल्लीः सऊदी अरब के रियाद में एक भारतीय महिला के फंसी होने का मामला सामने आया है । इस महिला के  हैदराबाद  निवासी परिवार ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से अपने बेटी की जान बचाने की अपील की है। परिवार का कहना है कि क्या सुषमा स्वराज उनकी बेटी की रक्षा के लिए भी संकटमोचक बनेंगी।कहा जा रहा है कि जहां  महिला काम करती है, वहां पर उसका मानसिक और यौन उत्पीड़न किया जा रहा है।

इस महिला का नाम हुमैरा (31) है। इसकी बड़ी बहन रेशमा ने बताया कि उनकी बहन को अक्सर पीटा जाता है और भरपेट खाना भी नहीं दिया जाता है। बहन रेशमा का दावा है कि उनकी बहन को नौकरी देने वाले एक व्यक्ति ने हुमैरा पर बुरी नीयत से हमला किया  तो हुमैरा ने भागने की कोशिश की।  इसके बाद हुमैरा को एक कमरे में पांच दिनों तक बंद करके रखा गया। उसे धमकी दी गई कि अगर भागने की कोशिश की तो  अंजाम बुरा होगा। हुमैरा 23 जुलाई को रियाद गई थी। कहा जा रहा है कि उसके एजैंट सईद ने उससे 'उमरा' का झूठा वादा किया था। 

हुमैरा को एजैंट ने कहा था कि उसे एक छोटे से परिवार के केयरटेकर के तौर पर काम करना होगा और उसे इसके लिए 25,000 रुपए बतौर सैलरी मिलेंगे। हुमैरा जब असहाय महसूस करने लगी तो उसने रियाद के एक पुलिस स्टेशन से संपर्क किया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। पीड़िता का कहना है कि उसे मानसिक और शारीरिक तौर पर परेशान किया गया और यौन उत्पीड़न भी हुआ। रेशमा ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से अपील की है कि वह उसकी जान किसी भी कीमत पर बचाएं नहीं तो वह आत्महत्या कर लेगी। 

 

 

Advertising